Etawah News: करंट की चपेट में आने से मजदूर की हुई मौत, शव रखकर किया प्रदर्शन

Etawah News: इटावा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत नौरंगाबाद पर रहने वाले शकील नाम के एक व्यक्ति की रंगाई पुताई का काम करते समय करंट की चपेट में आने से मौत हो गई, जिसके बाद परिवार के लोगों ने कार्रवाई की मांग की।

Ashraf Ansari
Published on: 1 Jun 2023 10:49 PM GMT
Etawah News: करंट की चपेट में आने से मजदूर की हुई मौत, शव रखकर किया प्रदर्शन
X
(Pic: Newstrack)

Etawah News: यूपी के इटावा में रंगाई-पुताई का काम करने वाले एक मजदूर की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई। जिसके बाद परिवार के लोग शव को बीच चौराहे पर लेकर पहुंचे और जमकर हंगामा काटने लगे। जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी देर बाद परिवार के लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। इटावा जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के अंतर्गत नौरंगाबाद पर रहने वाले शकील नाम के एक व्यक्ति की रंगाई पुताई का काम करते समय करंट की चपेट में आने से मौत हो गई, जिसके बाद परिवार के लोगों ने कार्रवाई की मांग की लेकिन कार्रवाई ना होने के वजह से उन्होंने शव को बीच सड़क पर रखकर जमकर प्रदर्शन किया और कार्रवाई की मांग की।

मृतक शकील के भाई जमील ने बताया कि शकील ठेकेदार दीपू सिंह के देखरेख में रंगाई पुताई का काम करता था और रंगाई पुताई के लिए दीपू सिंह हमारे भाई शकील को सिविल लाइन इलाके में रहने वाले हरीश चंद्र के यहां रंगाई पुताई के काम के लिए ले गए जहां पर हमारा भाई रंगाई पुताई का काम कर रहा था हमारे भाई ने देखा कि मकान के बराबर से एक बिजली का तार गुजरा हुआ है। जिसको लेकर शकील ने हरीश चंद्र से कहा कि रंगाई पुताई का काम करते समय बिजली की लाइन को बंद करवा देना। हरीश चंद्र ने शकील से कहा कि बिजली की लाइन को कटवा दिया गया है, आप बेफिक्र होकर काम करिए और उसके बाद हमारा भाई शकील रंगाई पुताई का काम करने लगा। तभी अचानक से बिजली के तार की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। जब इस मामले में हमने थाने में शिकायत की लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की जिसको लेकर मजबूरन हमें शव को सड़क पर रखकर प्रदर्शन करना पड़ा।

जाम को खुलवाने के लिए पुलिस प्रशासन के छूटे पसीने

मृतक के परिवार के लोगों ने नौरंगाबाद चौराहे पर शव को रखकर विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया। परिवार के लोग मांग कर रहे थे कि आरोपी को गिरफ्तार किया जाए उसके खिलाफ कार्रवाई की जाए। जिसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल मौके पर पहुंचा और इसी दौरान क्षेत्र अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए, जहां पर उन्होंने परिवार के लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। कहा कि पुलिस जांच पड़ताल कर रही है जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story