×

Etawah News: इस शख्स ने चांद पर जमीन खरीदने का किया दावा, दिखाया सर्टिफिकेट!

Etawah News: एक शख्स ने चांद पर जमीन खरीदने का दावा किया है। बाकायदा उसको इसका सर्टिफिकेट मिला है।

Ashraf Ansari
Published on: 10 May 2023 5:17 PM GMT
Etawah News: इस शख्स ने चांद पर जमीन खरीदने का किया दावा, दिखाया सर्टिफिकेट!
X
Image: Newstrack

Etawah News: इटावा में रहने वाले एक शख्स ने चांद पर जमीन खरीदने का दावा किया है। उसका कहना है बहुत लंबी मशक्कत के बाद वो चांद पर जमीन खरीद पाया है। बाकायदा उसको इसका सर्टिफिकेट मिला है। इस उपलब्धि से वो और उसका परिवार काफी खुश दिखाई दे रहा है। हालांकि उसके दावे में कितनी सच्चाई है, ये वो या उसको कथित जमीन देने वाली कंपनी ही बता सकती है।

पिता अनिल सिंह के नाम से खरीदी जमीन

इटावा जिले के जसवंत नगर इलाके में रहने वाले प्रशांत सिंह यादव ने दावा करते हुए कहा कि उनका हमेशा से चांद पर जमीन लेने का ख्वाब रहा है। उनका यह सपना अब साकार हो गया है। उनका दावा है कि उन्होंने अमेरिका की लूना सोसायटी यूनाइटेड स्टेट से अपने पिता के नाम चांद पर जमीन खरीदी है। पिता अनिल प्रताप सिंह के नाम पर लूना सोसाइटी यूनाइटेड स्टेट ने जमीन आवंटित कर दी है, जिसके दस्तावेज उन्हें उपलब्ध करा दिए गए हैं। हालांकि उनके इस दावे की ‘न्यूजट्रैक’ बिल्कुल भी पुष्टि नहीं करता। आपको बता दें, अभी तक विश्व में आधिकारिक पुष्टि के साथ ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है।

कंपनी की विश्वसनीयता पर प्रशांत को यकीन

प्रशांत सिंह यादव का कहना है कि मेरे पास कंपनी के द्वारा भेजे गए डॉक्यूमेंट मौजूद हैं। जिससे मुझे भरोसा है कि मुझे वहां जमीन मिल गई है। जब कभी वहां मनुष्य का आसानी से जाना संभव हुआ तो मैं वहां अपनी जमीन देखने जाऊंगा। प्रशांत का कहना है कि कंपनी की पूरी जांच-पड़ताल करने के बाद ही उन्होंने यह जमीन खरीदी है। हालांकि उन्होंने जमीन की कीमत के बारे में नहीं बताया, बस कहा कि उन्हें यह बहुत ही सस्ती मिल गई है। कंपनी के कथित डॉक्यूमेंट में दर्शाया गया है कि प्रशांत के पिता अनिल सिंह के नाम पर जमीन दर्ज की गई है। यह सब हवाहवाई बातें साबित हुईं तो क्या होगा, इस सवाल पर प्रशांत ने कहा कि उन्हें जो दस्तावेज दिए गए हैं, उनके आधार पर उन्हें पूरा यकीन है कि उन्हें जमीन जरूर मिलेगी।

खुद पेशे से हैं डॉक्टर

इटावा के जसवंतनगर इलाके के निवासी प्रशांत खुद पेशे से डॉक्टर हैं। वो सैफई में बनी मेडिकल यूनिवर्सिटी में भी चिकित्सक के तौर पर सेवाएं देते हैं। प्रशांत का कहना है कि मैंने कई हस्तियों के नाम सुने थे, जिन्होंने चांद पर जमीन खरीदी है। इसी को लेकर मेरे अंदर भी जिज्ञासा जागी कि हम कुछ अलग करें। बहरहाल, प्रशांत कभी चांद पर पहुंचेंगे, वहां ज़मीन है भी या नहीं, यह बात फिलहाल कोई भी पुष्टि के साथ नहीं कह सकता।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story