×

सपा-बसपा को बड़ा झटका, पूर्व विधायक पत्नी के साथ पूर्व सपा सांसद BJP में शामिल

लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद नेताओं का दल बदलने का दौर शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सपा-बसपा गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। पूर्व सपा सांसद और उनकी पूर्व विधायक पत्नी सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गईं।

Dharmendra kumar
Published on: 25 March 2019 8:49 AM GMT
सपा-बसपा को बड़ा झटका, पूर्व विधायक पत्नी के साथ पूर्व सपा सांसद BJP में शामिल
X

शाहजहांपुर: लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद नेताओं का दल बदलने का दौर शुरू हो गया है। उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर में सपा-बसपा गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। पूर्व सपा सांसद और उनकी पूर्व विधायक पत्नी सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गईं। इसके साथ साथ ही बसपा नेता ने भी बीजेपी ज्वाइन कर ली है।

तीनों नेताओं को प्रदेश अध्यक्ष ने आगरा के एक होटल में बीजेपी की सदस्यता दिलाई। पूर्व सपा सांसद लोकसभा चुनाव 2019 में टिकट चाहते थे, लेकिन सपा-बसपा गठबंधन होने के कारण यह सीट बसपा के खाते में चली गई।

यह भी पढ़ें...राशिद अल्वी के चुनाव लड़ने से इनकार के बाद, कांग्रेस ने सचिन चौधरी को दिया टिकट

दरअसल यूपी के शाहजहांपुर में पूर्व सपा सांसद मिथिलेश कुमार कठेरिया और उनकी पत्नी शकुंतला देवी ने बीजेपी का दामन थाम लिया है। पूर्व सांसद की पत्नी पुवायां विधानसभा से विधायक रह चकी हैं। दोनों नेताओं द्वारा सपा छोड़ने पर गठबंधन को जोरदार झटका लगा है, क्योंकि पूर्व सांसद मिथिलेश कुमार जमीनी नेता माने जाते है।

यह भी पढ़ें...थिएटरों में दर्शकों को खींचने के लिए कहानी पर निर्भर रहना होगा: तापसी पन्नू

वह कई बार विधायक और सांसद चुने गए, पिछले लोकसभा चुनाव में मोदी लहर के चलते बीजेपी प्रत्याशी कृष्णाराज से वह हार गए थे। इस बार सपा-बसपा में गठबंधन होने के बाद शाहजहांपुर लोकसभा की सुरक्षित सीट बसपा के खाते में चली गई। उसके बाद से पूर्व सांसद नाराज हो गए थे। बीजेपी ने शाहजहांपुर से अरूण सागर को अपना प्रत्याशी बनाया है।

यह भी पढ़ें...इस कॉलेज की लड़कियों को ‘छोटी स्कर्ट’ न पहनने और लड़कों से दूर रहने का फरमान

हालांकि हमने फोन पर पूर्व सांसद मिथिलेश कुमार से बात करने की कोशिश की, उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story