×

इस कॉलेज की लड़कियों को 'छोटी स्कर्ट' न पहनने और लड़कों से दूर रहने का फरमान

महाराष्ट्र के सरकारी जेजे हॉस्पिटल्स ग्रांट मेडिकल कॉलेज की छात्राओं ने 'छोटी स्कर्ट' ना पहनने और कार्यक्रमों के दौरान पुरुष साथियों से अलग बैठने के फरमान के खिलाफ रविवार को प्रदर्शन किया।

Dharmendra kumar
Published on: 25 March 2019 7:18 AM GMT
इस कॉलेज की लड़कियों को छोटी स्कर्ट न पहनने और लड़कों से दूर रहने का फरमान
X

मुंबई: महाराष्ट्र के सरकारी जेजे हॉस्पिटल्स ग्रांट मेडिकल कॉलेज की छात्राओं ने 'छोटी स्कर्ट' ना पहनने और कार्यक्रमों के दौरान पुरुष साथियों से अलग बैठने के फरमान के खिलाफ रविवार को प्रदर्शन किया। उन्होंने दावा किया कि इस आदेश के जरिए अधिकारी 'मोरल पुलिसिंग' की कोशिश कर रहे हैं। अधिकारियों ने 21 मार्च को होली के एक कार्यक्रम के बाद ये निर्देश जारी किए।

यह भी पढ़ें...राजभर BJP छोड़, कर सकते हैं कांग्रेस से गठबंधन, भाजपा के सामने रखी ये डिमांड

कार्यक्रम में प्रतिष्ठित मेडिकल संस्थान के परिसर में कुछ युवाओं ने हंगामा मचाया और अभद्र व्यवहार किया था। अधिकारियों के सर्कुलर के खिलाफ असहमति जताते हुए छात्राओं ने रविवार को टखने तक कपड़े पहनकर और अपना चेहरा ढंककर प्रदर्शन किया।

यह भी पढ़ें...बस दुर्घटना में एक माहिला और एक बच्चे समेत 4 लोग जिंदा जले और 4 लोग घायल

एक प्रदर्शनकारी छात्रा ने बताया कि कॉलेज प्रशासन ने फेसबुक और छात्रावास में रहने वाली लड़कियों के व्हाट्सएप ग्रुप पर इन निर्देशों को विस्तार से बताने वाले पोस्ट साझा किए।

यह भी पढ़ें...लोकसभा चुनाव: पहले चरण के नामांकन का आखिरी दिन, गडकरी समेत कई दिग्गज दाखिल करेंगे पर्चा

इस बारे में संस्थान के डीन डॉ अजय चंदनवाले ने कहा, 'छात्राओं से अपेक्षा है कि वे उचित परिधान पहनें। विद्यार्थियों के लिए मेरा यही संदेश है। होली के कार्यक्रम में कुछ हंगामा हुआ इसलिए हमने कड़े कदम उठाने का फैसला किया।' उन्होंने कहा, 'अगर (विद्यार्थियों को) कोई आपत्ति है तो हम उनका पक्ष सुनेंगे और यथोचित कदम उठाए जाएंगे।'

भाषा

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story