×

होली पर आबकारी विभाग सतर्क, जहरीली शराब के खिलाफ उठाया बड़ा कदम

वहीं अवैध शराब के मामले भी बड़ी ही तेजी से सामने आते हैं, लेकिन इन सब पर कंट्रोल करने के लिए आबकारी विभाग ने अलग ही रणनीति बनाई है।

Newstrack
Published on: 28 March 2021 5:58 AM GMT
होली पर आबकारी विभाग सतर्क, जहरीली शराब के खिलाफ उठाया बड़ा कदम
X
होली पर आबकारी विभाग सतर्क, जहरीली शराब के खिलाफ उठाया बड़ा कदम (PC: social media)

सहारनपुर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव और होली पर को ध्यान में रखते हुए आबकारी विभाग पूरी तरह सतर्क हो गया है। अवैध और जहरीली शराब सहारनपुर जनपद में उपलब्ध ना हो पाए और ना ही लोग इसका सेवन कर पाए। इसके लिए भी पूरी मुस्तैदी के साथ कार्य कर रही है। होली का पर्व और चुनाव के दौरान अक्सर शराब की तस्करी बहुत तेजी से बढ़ जाती है।

ये भी पढ़ें:नहीं चेते तो लखनऊ में होगा कोरोना विस्फोट, यूपी में पहले नंबर पर

अवैध शराब के मामले भी बड़ी ही तेजी से सामने आते हैं

वहीं अवैध शराब के मामले भी बड़ी ही तेजी से सामने आते हैं, लेकिन इन सब पर कंट्रोल करने के लिए आबकारी विभाग ने अलग ही रणनीति बनाई है। लोग शराब को लेकर सतर्क हो सजग हो इसके लिए बाकायदा गांव में मनादी भी कराई जा रही है।

इतना ही नहीं मंदिर और मस्जिद में लगे हुए लॉडस्पीकरो का भी उपयोग किया जा रहा है। लोगों को अवैध कच्ची और जहरीली शराब के बारे में बता कर इस संबंध में सतर्क किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें:बंगाल में बंपर वोटिंग का क्या है संकेत, आखिर किस दल को होगा सियासी फायदा

पुलिस और प्रशासन के साथ मिलकर अपने कार्य को अंजाम दे रहा है

आबकारी अधिकारी ने बताया कि पुलिस और प्रशासन के साथ मिलकर अपने कार्य को अंजाम दे रहा है और एक विशेष अभियान चलाया जा रहा है। इसमें शराब की समस्त दुकानों की चेकिंग की जा रही है। संदिग्ध गांव में दबिश भी दी जा रही है और गांव में मुनादी भी कराई जा रही है। इसके अलावा गांव में पोस्टर भी चस्पा कराए जा रहे हैं। जिससे लोग शराब के बारे में सतर्क रहें, अवैध शराब पीने वाले लोगों को जागरूक किया जा रहा है। यह उनके लिए जानलेवा साबित हो सकती है।

रिपोर्ट- नीना जैन

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story