×

Hapur News: निकाय चुनाव से पहले सोकर उठा आबकारी विभाग, 40 लीटर कच्ची शराब बरामद

Hapur News: नगर निकाय चुनाव का ऐलान होते ही खादर क्षेत्र में अवैध शराब का धंधा जोरों से पनपने लगा है। जिसके बाद आबकारी विभाग भी नींद से जागकर कार्रवाई करने में जुट गया है।

Avnish Pal
Published on: 25 April 2023 5:34 PM GMT
Hapur News: निकाय चुनाव से पहले सोकर उठा आबकारी विभाग, 40 लीटर कच्ची शराब बरामद
X
हापुड़ मे आबकारी विभाग ने 40 लीटर कच्ची शराब बरामद की: Photo- Newstrack

Hapur News: नगर निकाय चुनाव का ऐलान होते ही खादर क्षेत्र में अवैध शराब का धंधा जोरों से पनपने लगा है। जिसके बाद आबकारी विभाग भी नींद से जागकर कार्रवाई करने में जुट गया है। बताया जाता है कि चुनाव से पहले मादक पदार्थों की मांग बढ़ जाती है और इसका गैरकानूनी ढंग से इसका गोरखधंधा करने वालों की सक्रियता भी। खासकर गढ़मुक्तेश्वर नगर के खादर क्षेत्र को कच्ची शराब का गढ़ माना जाता है। जहां बड़ी संख्या में लोग कच्ची शराब बनाकर बिक्री करते हैं। मंगलवार को आबकारी विभाग की टीम ने यहां छापा मारा। इस दौरान 40 लीटर कच्ची शराब बरामद की गई।

शराब तस्करों और पुलिस के बीच आंख-मिचौली का खेल

दरअसल, अवैध शराब के लिए पहले से कुख्यात खादर क्षेत्र में शराब माफिया का नेटवर्क और काम करने का तरीका भी बहुत ही सधा हुआ है। मगर, उनके नेटवर्क को ध्वस्त करने में आबकारी विभाग ने सुस्त रवैया अपनाए हुए है। आबकारी विभाग को जैसे ही अवैध शराब कारोबार की सूचना मिलती है, उधर टीम धावा बोल देती है।

मगर, शराब तस्कर हर बार की तरह बचकर गायब हो जाते हैं। गढ़ नगर के खादर क्षेत्र में शराब माफियों ने अपने पांव पसारे रखे हैं। जब कोई उच्च अधिकारी सख्त आदेश देते है तो कुछ शराब बरामद कर आबकारी विभाग वाहवाही लूटने में लग जाता है। बाकी यहां गोरखधंधा बदस्तूर जारी रहता है।

मिट्टी में दबाकर रखी गई थी कच्ची शराब

आबकारी निरीक्षक संजीव कुमार ने बताया कि अवैध शराब की धरपकड़ के लिए उच्च अधिकारियों के आदेश पर निरंतर दबिश दी जा रही है। मंगलवार को भी टीम ने खादर क्षेत्र के नयागांव, भगवंतपुर, मिश्रीपुर, लठीरा, शेरा कृष्ण वाली मढ़ैया सहित अन्य गांवों के जंगल में दबिश दी। दबिश के दौरान टीम ने अलग-अलग स्थानों से मिट्टी में दबी हुई करीब 40 लीटर कच्ची शराब बरामद की।

टीम को शराब के साथ कोई आरोपी नहीं मिल सका है। बरामद की गई शराब को टीम ने कब्जे में लेकर शराब बनाने वालों की तलाश की जा रही है। कच्ची शराब तैयार करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। निरंतर इस प्रकार की कार्रवाई जारी रहेगी।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story