×

Lakhimpur Kheri News: अवैध शराब के खिलाफ चला ताबड़तोड़ अभियान, जेल भेजे गए अभियुक्त

Lakhimpur Kheri News: दबिश के दौरान संदिग्ध खेतों, घरों से कच्ची शराब और प्लास्टिक के ड्रमों व प्लास्टिक के थैलियों में लहन बरामद की गई। इसके साथ ही संदिग्ध घर से देशी शराब के 13 पौवे और मौके पर चढ़ी भट्ठी और लहन को नष्ट किया गया।

Himanshu Srivastava
Published on: 13 April 2023 7:08 PM GMT
Lakhimpur Kheri News: अवैध शराब के खिलाफ चला ताबड़तोड़ अभियान, जेल भेजे गए अभियुक्त
X
Lakhimpur Kheri Police (Pic: Newstrack)

Lakhimpur Kheri News: गुरुवार को जनपद खीरी के आबकारी निरीक्षक क्षेत्र-एक सदर अवधेश कुमार ने ग्राम टाट कुशमा एवं सकेतु थाना खीरी में दबिश दी। दबिश के दौरान संदिग्ध खेतों, घरों से कच्ची शराब और प्लास्टिक के ड्रमों व प्लास्टिक के थैलियों में लहन बरामद की गई। इसके साथ ही संदिग्ध घर से देशी शराब के 13 पौवे और मौके पर चढ़ी भट्ठी और लहन को नष्ट किया गया। तीन अभियुक्तों को अवैध शराब बेचते हुए गिरफ्तार किया।

पुलिस की छापेमारी से मचा हड़कंप

आबकारी आयुक्त उप्र के आदेश, डीएम महेंद्र बहादुर सिंह, एसपी गणेश प्रसाद साहा के दिशा निर्देश एवं डीईओ कुलदीप दिनकर के नेतृत्व में अवैध मदिरा के निर्माण, बिक्री तथा अवैध अल्कोहल के परिवहन पर अंकुश लगाये जाने हेतु प्रशासन, पुलिस, आबकारी की संयुक्त टीम ने दैनिक प्रवर्तन अभियान चलाया। आबकारी निरीक्षक रुद्रकांत क्षेत्र-दो, मोहम्मदी व रेहरिया पुलिस चौकी प्रभारी अभिषेक पाण्डेय और मोहम्मदी पुलिस थाना की संयुक्त टीम बनाकर दल बल के साथ ग्राम साहबगंज कॉलोनी थाना मोहम्मदी में दबिश दी गई। छापेमारी से इलाके में हड़कंप मच गया और अवैध शराब के कारोबारी इधर-उधर भागते नजर आए। दबिश में कॉलोनी से भारी मात्रा में कच्ची शराब, चढ़ी भट्ठिया, लहन से भरे ड्रम बरामद किए। दबिश टीम ने चढ़ी भट्ठियों, लहन से भरे ड्रमों को नष्ट करते हुए चार अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया। आबकारी निरीक्षक केपी सिंह क्षेत्र चार पलिया ने ग्राम देवीपुर नाला थाना पलिया में दबिश दी। वहां भी दबिश में संदिग्ध घर से कच्ची शराब बरामद की।

लगातार चल रहा अभियान

निकाय चुनाव को देखते हुए सभी आबकारी निरीक्षक लगातार अपने-अपने क्षेत्रों में अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाए हुए हैं। गुरूवार को जनपद में दबिश के दौरान कुल 17 अभियोगों को पंजीकृत किया गया। इस दौरान 287.6 लीटर अवैध शराब और 5400 किग्रा लहन बरामद की गई। इसके अलावा फुटकर शराब की दुकानों का निरीक्षण भी किया गया।

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story