Lakhimpur Kheri News: कब से मिलेंगे जिले में निकाय चुनाव के नामांकन पत्र, कब है मतदान और काउंटिंग, जानिए यहां सबकुछ

Lakhimpur Kheri News: जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सामान्य निर्वाचन की प्रक्रिया के दौरान पांच सूत्रीय रणनीति पर लगातार फोकस किया जाएगा। यानी टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन किया जाएगा।

Himanshu Srivastava
Published on: 10 April 2023 7:46 PM GMT (Updated on: 11 April 2023 4:24 AM GMT)
Lakhimpur Kheri News: कब से मिलेंगे जिले में निकाय चुनाव के नामांकन पत्र,  कब है मतदान और काउंटिंग, जानिए यहां सबकुछ
X
UP Nikay Chunav 2023

Lakhimpur Kheri News: राज्य निर्वाचन आयोग उप्र लखनऊ की जारी अधिसूचना के क्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी नगरीय निकाय सह डीएम महेन्द्र बहादुर सिंह ने जनपद की सभी नगर पालिका परिषदों तथा नगर पंचायतों के अध्यक्षों तथा सदस्यों के सामान्य निर्वाचन कार्यक्रम जारी कर दिया है। डीएम ने निर्देश दिया कि उपर्युक्त निर्वाचन के लिए पदाभिहीत किए गए समस्त नगरीय निकायों के निर्वाचन अधिकारी संबंधित क्षेत्रों के निर्वाचन की सार्वजनिक सूचना 11 अप्रैल को निर्गत करेंगे। उसकी प्रतिलिपि जिला मजिस्ट्रेट सह डीईओ (पंचायत एवं नगरीय निकाय) को भेजेगें।

निर्वाचन से संबंधित अधिकारियों को जारी किए निर्देश

उन्होंने बताया कि डिप्टी डीईओ पंचायत एवं नगरीय निकाय तथा पदाभिहीत किए गए सभी नगरीय निकायों के आरओ तथा एआरओ उपर्युक्त कार्यक्रम का अपने से संबंधित जिला तथा नगरीय निकायों के क्षेत्र में व्यापक प्रचार कराएंगे। उसकी प्रतियां सम्बन्धित कार्यालयों तथा नगरीय निकायों के सूचना पट्ट पर भी प्रदर्शित करेंगे।

अपनाई जाएगी पांच सूत्रीय नीति

जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सामान्य निर्वाचन की प्रक्रिया के दौरान पांच सूत्रीय रणनीति पर लगातार फोकस किया जाएगा। यानी टेस्ट-ट्रैक-ट्रीट-टीकाकरण और कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन किया जाएगा। जिला मशीनरी द्वारा प्रभावी ढंग से कोविड स्थिति की निगरानी की जाएगी और आवश्यक कानूनी व प्रशासनिक मानदंड निर्धारित करके कोविड उपयुक्त व्यवहार के मानदंडों को लागू किया जाएगा।

ये हैं जनपद में नगरीय निकाय चुनाव के लिए महत्वपूर्ण तारीखें

  • सार्वजनिक सूचना निर्गत होगीः 11 अप्रैल
  • नाम-निर्देशन पत्रों का क्रय व जमा करने का अन्तिम तिथि : 11 अप्रैल से 17 अप्रैल (पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 03 बजे तक)
  • नाम-निर्देशन पत्रों की समीक्षाः 18 अप्रैल (पूर्वाह्न 11 बजे से कार्य समाप्ति तक)
  • नामों की वापसीः 20 अप्रैल (पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 03 बजे तक)
  • प्रतीक आवंटनः 21 अप्रैल ( पूर्वाह्न 11 बजे से कार्य समाप्ति तक)
  • मतदान : 04 मई ( पूर्वाह्न 7:00 बजे से अपराह्न 6:00 बजे तक)
  • मतगणना : 13 मई (पूर्वाह्न 08 बजे से कार्य समाप्ति तक)

Himanshu Srivastava

Himanshu Srivastava

Next Story