×

सिपाही भर्ती रिजल्ट घोषित: ऐसे चेक करें अपने परिणाम, पढ़ें पूरी खबर

प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद पूरी परीक्षा प्रणाली की सतर्कता विभाग से जांच हुई तो इसमें ऐसी कोई बात सामने नहीं आई। इस बीच मामला कोर्ट भी पहुंच गया। कोर्ट के परीक्षा परिणाम जारी करने के आदेश के बाद इसे जारी किया गया हैं।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 22 Oct 2020 1:46 PM GMT
सिपाही भर्ती रिजल्ट घोषित: ऐसे चेक करें अपने परिणाम, पढ़ें पूरी खबर
X
बहुप्रतीक्षित आबकारी सिपाही भर्ती का परिणाम आज घोषित कर दिया गया।

लखनऊ बहुप्रतीक्षित आबकारी सिपाही भर्ती का परिणाम आज घोषित कर दिया गया। यह परीक्षा परिणाम 2016 में हुई परीक्षा का है जिसका काफी समय से इंतजार हो रहा था। प्रदेश में अखिलेश सरकार के दौरान हुई परीक्षा के बाद कहा गया था कि इसमें धांधली हुई है जिसके कारण बाद में परिणाम रोक दिया गया था। परीक्षा में धांधली की शिकायत के बाद सतर्कता विभाग से जांच कराने के आदेश दिए गए थें। इस परीक्षा में 405 आबकारी सिपाहियों की भर्ती होनी थी।

शारीरिक परीक्षा के लिए 4902 अभ्यर्थियों का चयन

बता दें कि इस परीक्षा में पांच लाख 52 हजार 602 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। शारीरिक परीक्षा के लिए 4902 अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद पूरी परीक्षा प्रणाली की सतर्कता विभाग से जांच हुई तो इसमें ऐसी कोई बात सामने नहीं आई। इस बीच मामला कोर्ट भी पहुंच गया। कोर्ट के परीक्षा परिणाम जारी करने के आदेश के बाद इसे जारी किया गया हैं।

यह पढ़ें....अपराधियों को सजा: मिशन शक्ति से थमेगा अपराध, अवनीश अवस्थी ने किया एलान

स्क्रीनिंग परीक्षा में प्राप्त अंकों को चयन

शारीरिक परीक्षा का कार्यक्रम आयोग की वेबसाइट के माध्यम से जारी किया जाएगा। परीक्षा योजना के अनुसार स्क्रीनिंग परीक्षा में प्राप्त अंकों को चयन के अगले चरण में नहीं जोड़ा जाएगा। परीक्षा योजना के अनुसार स्क्रीनिंग परीक्षा में प्राप्त अंकों को शारीरिक परीक्षा में प्राप्त अंकों और साक्षात्कार में प्राप्त अंकों को शामिल नहीं किया जाएगा। शारीरिक परीक्षा के लिए 4902 अभ्यर्थियों को अर्ह पाया गया है। परीक्षा परिणाम हाईकोर्ट फैसले के अधीन जारी किया गया है। इसलिए हाईकोर्ट का जो फैसला होगा उसे अंतिम माना जाएगा।

यह पढ़ें....सपा और कांग्रेस साथ: काशी में बुनकरों के आंदोलन ने लिया सियासी रंग

परीक्षा परिणाम को वेबसाइट पर अपलोड

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने बताया कि परीक्षा परिणाम को वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। जिसे अभ्यर्थियों द्वारा देखा जा सकता है। शारीरिक परीक्षा के लिए अर्ह पाए गए अभ्यर्थियों को इसकी सूचना आयोग की वेबसाइट पर बाद में दी जाएगी।

रिपोर्टर श्रीधर अग्निहोत्री

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story