×

शरारतः फिल्म निर्देशक विपिन अग्निहोत्री मृत घोषित होने से सदमे में

अब तक फेसबुक हैक कर धन वसूली अथवा उगाही के मामले सामने आ रहे थें पर हैकरों ने एक जीवित व्यक्ति का एकाउन्ट हैक कर उसे मृत घोषित कर दिया।

Roshni Khan
Published on: 10 Jun 2020 11:08 AM GMT
शरारतः फिल्म निर्देशक विपिन अग्निहोत्री मृत घोषित होने से सदमे में
X

लखनऊ: अब तक फेसबुक हैक कर धन वसूली अथवा उगाही के मामले सामने आ रहे थें पर हैकरों ने एक जीवित व्यक्ति का एकाउन्ट हैक कर उसे मृत घोषित कर दिया। जब यूजर्स ने अपना एकाउन्ट ओपन करना चाहा तो मैसेज आता है कि आप अपना एकाउन्ट यूज नहीं कर सकते क्योंकि यह एक स्पेशल मेमोरियल स्टेट है।

ये भी पढ़ें:बच्चों के बीच रखनी होगी 6 फीट की दूरी, नहीं शेयर कर सकेंगे स्टेशनरी व टिफिन

असली यूजर्स ने साइबर क्राइम में शिकायत भी की है

इस घटना के बाद इसका असली यूजर्स हैरान है उसने इसके खिलाफ साइबर क्राइम में शिकायत भी की है। इस तरह का पहला मामला सामने आने के बाद साइबर क्राइम से जुडे लोग भी हैरान हैं। यह घटना किसी और के साथ नहीं बल्कि लखनऊ के डॉ विपिन अग्निहोत्री, अवार्ड विनिंग लेखक और फिल्म निर्देशक के साथ हुई है।

जो अभी भी सदमे की स्थिति में हैं। डॉ विपिन अग्निहोत्री ने बताया कि मै जीवित हूं और किसी हैकर ने मेरे एकाउन्ट को हैक कर उसमें मुझे मृत बता दिया है। डॉ विपिन अग्निहोत्री के अनुसार, मेरा मान्य और सही उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करने के बाद मुझे निम्नलिखित संदेश मिलता है। ‘‘खाता अप्राप्य है, यह खाता एक विशेष स्मारक स्थिति में है। यदि आपके कोई प्रश्न या चिंताएँ हैं, तो कृपया अधिक जानकारी के लिए मदद पर जाएँ’’।

ये भी पढ़ें:केदारनाथ यात्रा को सरकार ने दी मंजूरी, जानिए कब से शुरू होगी पदयात्रा

डॉ विपिन अग्निहोत्री को संदेह है कि शरारत कुछ शरारती लोगों के कारण हो सकती है। हताश और निराश डॉ विपिन अग्निहोत्री ने कहा कि यह सब न केवल उनके पेशेवर करियर पर नकारात्मक प्रभाव डाल रहा है, बल्कि उन्हें ये बात अंदर से झकझोर देती है, की कैसे कितनी आसानी से कोई इंसान नकली मृत्यु प्रमाण पत्र बना सकता है। इस संबंध में एक प्राथमिकी साइबर सेल लखनऊ में दर्ज की गई है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story