×

केदारनाथ यात्रा को सरकार ने दी मंजूरी, जानिए कब से शुरू होगी पदयात्रा

केदारनाथ धाम की यात्रा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने चार धाम यात्रा को मंजूरी दे दी है लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए केदारनाथ धाम यात्रा 30 जून तक शुरू नहीं होगी।

Aditya Mishra
Published on: 10 Jun 2020 10:24 AM GMT
केदारनाथ यात्रा को सरकार ने दी मंजूरी, जानिए कब से शुरू होगी पदयात्रा
X

नई दिल्ली: केदारनाथ धाम की यात्रा से जुड़ी बड़ी खबर सामने आ रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार केंद्र सरकार ने चार धाम यात्रा को मंजूरी दे दी है लेकिन कोरोना के खतरे को देखते हुए केदारनाथ धाम यात्रा 30 जून तक शुरू नहीं होगी। मंदिर प्रशासन का कहना है कि जब तक ये महामारी खत्म नहीं हो जाती तब तक यात्रा करना सही नहीं है।

ये भी पढ़ें…ड्रग इंस्पेक्टर को बिना मास्क के घर से निकलना पड़ा भारी, DM ने काट दिया चालान

चीन के बाद सबसे पहले पहुंचा था ईरान

ईरान उन देशों में शामिल है जहां कोरोना वायरस का संक्रमण चीन के बाद सबसे पहले पहुंचा था और लोगों को संक्रमित करना शुरु किया था।

बिना लक्षण वाले लोग भी पॉजिटिव

दुनियाभर के तमाम देशों में भी आधिकारिक आंकड़ों से कहीं ज्यादा तादात में लोग संक्रमित हो सकते हैं। इसी सिलसिले में वैज्ञानिकों का कहना है कि खासकर बिना लक्षण वाले लोग भी पॉजिटिव हुए होंगे जो जांच के लिए लैब में नहीं पहुंचे।

साथ ही ईरान के हेल्थ एक्सपर्ट और कोविड-19 टास्क फोर्स के सदस्य एहसान मुस्तफावी का कहना है कि वायरस से संक्रमित हुए लोगों की संख्या देश में करीब डेढ़ करोड़ हो सकती है। उन्होंने कहा कि इसका ये मतलब हुआ कि दुनिया अब तक जितना समझती है, कोरोना वायरस उससे कहीं कम घातक है।

ये भी पढ़ें… भारत-चीन विवाद: पूर्व सेना अधिकारियों ने राहुल के बयान को बताया देश हित के खिलाफ

कोरोना की दूसरी लहर

इस बारे में ईरान के हेल्थ एक्सपर्ट ने देश में कोरोना संक्रमितों की बड़ी संख्या की बात उस समय कही है जब कुछ ही दिन पहले ईरान ने कहा था कि कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर शुरू हो गई है। ईरान को दुनिया का पहला देश समझा जा रहा है जहां कोरोना की दूसरी लहर सामने आई है।

एक्सपर्ट एहसान मुस्तफावी ने कहा कि लोगों के सीरोलॉजी टेस्ट किए गए थे। इसके अलावा सर्वे में ये पता लगाया गया कि कितने लोगों में एंटीबॉडी डेवलप हुआ है। सर्वे में 18.75 प्रतिशत लोगों में एंटीबॉडी मिले। फिलहाल ईरान की हालत भी नाजुक बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें…यहां कोरोना का मजाक बनाया सत्तादल के नेता ने, जिला प्रशासन मौन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story