×

ड्रग इंस्पेक्टर को बिना मास्क के घर से निकलना पड़ा भारी, DM ने काट दिया चालान

उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना संकलित मरीजों की संख्या एक बार फिर बढ़ने से जिला प्रशासन बेहद सख्त हो गया है। साथ ही कानपुर के लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाकर चलने के लिए जागरूक करने का काम भी जिला प्रशासन कर रहा है।

Ashiki
Published on: 10 Jun 2020 4:50 AM GMT
ड्रग इंस्पेक्टर को बिना मास्क के घर से निकलना पड़ा भारी, DM ने काट दिया चालान
X

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या एक बार फिर बढ़ने से जिला प्रशासन बेहद सख्त हो गया है। साथ ही कानपुर के लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग व मास्क लगाकर चलने के लिए जागरूक करने का काम भी जिला प्रशासन कर रहा है। इसके लिए आज खुद ही जिलाधिकारी व डीआईजी/एसएसपी कानपुर की सड़कों पर निरीक्षण करने के लिए निकले। इस दौरान ऐसे कई दुकानदार व् राहगीर मिले जो नियमों का उल्लंघन कर रहे थे। सड़क पर लोग न तो मास्क लगाए थे न ही सोशल डिस्टेंसिंग का पालन हो रहा था।

ये भी पढ़ें: लिपुलेख विवाद: भारत के खिलाफ नेपाल ने चली चाल, नक्शे पर लिया ये फैसला

डीआईजी/एसएसपी ने शहर का औचक निरीक्षण किया

यह सब देख जिलाधकारी व डीआईजी/एसएसपी ने लोगों को समझाते हुए वर्क कड़ी चेतावनी देते हुए चालान भी कर दिया। बताते चलें कि मंगलवार देर शाम जिलाधिकारी डॉ. ब्रह्म देव राम तिवारी, डीआईजी/एसएसपी अनंत देव तिवारी ने शहर का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अभियान चलाकर मास्क न पहनने वाले लोगों का चालान किया गया और उन्हें चेतावनी दी गयी। सबसे पहले जिलाधिकारी मधुराज हॉस्पिटल के पास स्थित एक मेडिकल स्टोर में सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन होते मिला जिस पर तत्काल दुकान का चालान कराने के निर्देश दिए। तत्पश्चात जिलाधिकारी व डीआईजी/एसएसपी ने समस्त दुकानदारों को निर्देशित करते हुए कहा कि अपनी दुकान में गोले बनाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्ण पालन कराते हुए लोगों को दवा दें, बिना मास्क के किसी भी व्यक्ति को दवा न दी जाए।

ये भी पढ़ें: कोरोना से हालात गंभीर: भारत में नए मरीजों की रफ्तार सबसे तेज, ब्राजील को भी पीछे छोड़ा

बिना मास्क के ही दिखे ड्रग इंस्पेक्टर

इसी दौरान मौके पर मौजूद लोगों से जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी में कहां की आप सभी लोग अपने स्मार्ट फोन पर आरोग्य सेतु एप अवश्य डाउनलोड करें। इसके बाद जिलाधिकारी डॉ ब्रह्मदेव राम तिवारी व डीआईजी अनंत देव तिवारी रानी घाट चौराहा पहुंचे जहां पर ड्रग इंस्पेक्टर संदेश मौर्य अपने अपार्टमेंट से बिना मास्क लगाए बाहर निकल आए और इन पर जिलाधिकारी की नजर पड़ गई। जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़ी चेतावनी दी और फिर 100 रुपये का उनका चालान करवा दिया इसी के बाद रानी घाट चौराहे पर खड़े होकर जिलााधिकारी व डीआईजी/एसएसपी ने चेकिंग अभियान शुरू कर दिया। और बिना मास्क लगाकर मोटरसाइकिल से जा रहे लोगों को रोककर कड़ी चेतावनी दी। साथ ही लगभग बिना मास्क के के चल रहे 50 लोगों का चालान भी किया गया।

रिपोर्ट: अवनीश कुमार

ये भी पढ़ें: आज का राशिफल(10जून):सिंह राशि को मिलेगा पैसा और प्यार, बाकी का जानें हाल

Ashiki

Ashiki

Next Story