×

Etawah News: प्रधान डाकघर भर्ती में फर्जी अंकपत्र लगाने के मामले में 3 गिरफ्तार

Etawah News:जिले में कोतवाली पुलिस ने डाकघर में डाक सेवक के पद पर भर्ती के नाम पर फर्जी मार्कशीट लगाने के वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है।

Ashraf Ansari
Published on: 22 March 2023 11:20 PM GMT (Updated on: 23 March 2023 11:27 AM GMT)
Etawah News: प्रधान डाकघर भर्ती में फर्जी अंकपत्र लगाने के मामले में 3 गिरफ्तार
X
इटावा: प्रधान डाकघर भर्ती में फर्जी अंकपत्र लगाने के मामले में 3 गिरफ्तार

Etawah News: जिले में कोतवाली पुलिस ने डाकघर में डाक सेवक के पद पर भर्ती के नाम पर फर्जी मार्कशीट लगाने के वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है पकड़े गए आरोपियों के पास से पुलिस ने फर्जी मार्कशीट भी बरामद की है। पुलिस ने इन आरोपियों से पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि वह रुपए देकर हूबहू ओरिजिनल मार्कशीट दिल्ली से बनवाया करते थे और मेरिट के आधार पर नौकरी में फर्जी मार्कशीट का इस्तेमाल किया करते थे।

फर्जी मार्कशीट मामले में एसएसपी ने दी जानकारी

कोतवाली पुलिस के द्वारा फर्जी मार्कशीट लगाकर नौकरी की तलाश कर रहे तीन आरोपियों को पुलिस ने धर दबोचा है। इस मामले में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक संजय कुमार वर्मा ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की और प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने मीडिया को बताया कि कोतवाली पुलिस के द्वारा मुखबिर की सूचना पर तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

पकड़े गए सभी आरोपी अन्य जनपद के रहने वाले हैं। एसएसपी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर कोतवाली पुलिस को जानकारी मिली थी कि फर्जी मार्कशीट लगाकर कुछ लोग प्रधान डाकघर पर डाक सेवक की नौकरी पाने की कोशिश कर रहे हैं और इसी को लेकर कोतवाली पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार भी कर लिया है।

इन आरोपियों से पूछताछ की गई तो आरोपियों ने बताया कि हम लोगों ने दो हजार से 5 हजार तक फर्जी मार्कशीट बनवाने के नाम पर रुपए दिए हैं एसएसपी ने बताया कि यह आरोपी दिल्ली से फर्जी मार्कशीट बनवाने का काम किया करते थे जो कि हुवाहू ओरिजिनल लगती थी। वहीं पूरे मामले को लेकर एसएसपी ने बताया कि इस गिरोह में कुछ लड़कियां भी शामिल हो सकती हैं हमारी पुलिस मामले को गंभीरता से ले रही है और जल्द ही बड़ा खुलासा किया जाएगा।

Ashraf Ansari

Ashraf Ansari

Next Story