बाराबंकी: पुलिस बनकर लोगों को ठगने वाले दो जालसाज गिरफ्तार

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि कुछ पुलिसकर्मी लोगों से अपनी पॉस मशीन में अंगूठा लगवा कर लोगों से फर्जीवाड़ा कर रहे हैं।

Published by Dharmendra kumar Published: January 24, 2021 | 11:41 pm
Fake Police in Barabanki

बाराबंकी: पुलिस बनकर लोगों को ठगने वाले दो जालसाज गिरफ्तार (फोटो: सोशल मीडिया)

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश की बाराबंकी पुलिस ने आज दो ऐसे लोगों को गिरफ्तार किया है जो फर्जी पुलिस बनकर लोगों से से कोविड के दौरान हुए चालान को खत्म कराने के नाम पर अपनी पॉस मशीन में उनका अंगूठा लेकर उनके बैंक खाते में जमा पूंजी उड़ा देते थे। यह फर्जी पुलिस अब असली पुलिस के फेर में पड़ गईं और यह जेल की सलाखों के पीछे भेज दी गई है।

बाराबंकी पुलिस ने आज आकाश वर्मा और श्यामबाबू नामक दो ऐसे व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है जो क्षेत्र में फर्जी पुलिस बनकर कोविड के दौरान हुए चालान को खत्म कराने का झांसा देकर अपनी पॉस मशीन में उनका अंगूठा लगवा लेते थे और फिर उनके बैंक खातों से पैसा अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर लेते थे।

पुलिस ने इनके खिलाफ थाना दरियाबाद में मुकदमा भी दर्ज किया था और इसी मुकदमें के बाद पुलिस अधीक्षक ने टीम गठित कर इनके पीछे लगा दिया और यह अब असली पुलिस के जाल में फंस गए है।

ये भी पढ़ें…बालिका दिवस पर बोलीं बेटियां, भैया-बहनों भूल न जाना गणतंत्र दिवस पर उत्सव मनाना

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि कुछ पुलिसकर्मी लोगों से अपनी पॉस मशीन में अंगूठा लगवा कर लोगों से फर्जीवाड़ा कर रहे हैं। पुलिस ने जब गहनता से जांच की तो पता लगा कि श्याम बाबू और आकाश वर्मा फर्जी पुलिस बनकर लोगों के ऊपर कोविड के दौरान हुए चालान और मुकदमें को खत्म करने का झांसा देकर अपनी पॉस मशीन पर उनका अंगूठा लगवा लेते थे। सब कुछ बायोमेट्रिक होता है इस लिए यह लोग बड़ी आसानी से जनसेवा केन्द्र के माध्यम से जरूरी कागजात लेकर लोगों के बैंक खातों से पैसा अपने बैंक खाते में ट्रांसफर कर लेते थे।

ये भी पढ़ें…बाराबंकी: बोले रामबाबू, महादेवा मंदिर को पर्यटन स्थल घोषित कराना मेरी प्राथमिकता

गिरफ्तार लोग जानकार है और इनमें से एक जनसेवा केन्द्र चलाता है और एक बैंक मित्र रह चुका है। यह लोग अपने इसी ज्ञान का लाभ इस फर्जी काम में लगाते थे। पुलिस ने इन दोनों लोगों को गिरफ्तार कर इनके कब्जे से एक पॉस मशीन, एटीएम कार्ड और कई जरूरी सामान बरामद किया है।

रिपोर्ट: सरफराज वारसी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App