×

Sonbhadra News: प्रेमी युगल झूल गए फांसी के फंदे पर, घरवालों ने शादी के लिए किया था मना

Sonbhadra News: सोनभद्र में पारिवारिक बंदिश से नाराज किशोर प्रेमी-प्रेमिका ने फंदे पर झूलकर जान दे दी। पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव उनके परिवारीजनों को सुपुर्द कर दिए गए हैं।

Kaushlendra Pandey
Published on: 30 March 2023 9:27 PM GMT
Sonbhadra News: प्रेमी युगल झूल गए फांसी के फंदे पर, घरवालों ने शादी के लिए किया था मना
X
सोनभद्र में घरवालों ने शादी से किया मना तो प्रेमी युगल ने लगाया फांसी: Photo- Social Media

Sonbhadra News: सोनभद्र में पारिवारिक बंदिश से नाराज किशोर प्रेमी-प्रेमिका ने ऐसा खौफनाक कदम उठाया कि सभी के रोंगेट खड़े हो गए। बताते हैं कि परिवार वालों ने शादी के लिए रजामंदी नहीं जताई तो रात में दोनों ने बस्ती के बाहर मंदिर पर जाकर एक दूसरे के साथ जीने-मरने की कसम खाई। चर्चा है कि इसके बाद सांकेतिक शादी भी रचाई और एक साथ फंदे पर झूलकर जान दे दी। गुरूवार को दोनों का शव मंदिर के पास स्थित बबूल के पेड़ में नायलेन के फंदे से एक साथ लटकता मिला तो हर किसी के होश उड़ गए। पूरे दिन हत्या-आत्महत्या के बीच गुत्थी उलझी रही। तरह-तरह की चर्चाएं होती रहीं। हालांकि, पुलिस की छानबीन में आत्महत्या की ही बात सामने आई है। पोस्टमार्टम के बाद दोनों के शव उनके परिवारीजनों को सुपुर्द कर दिए गए हैं।

नाबालिग थे प्रेमी-प्रेमिका

ग्रामीणों और लोगों के बीच हो रही चर्चाओं के मुताबिक सलखन ग्राम पंचायत निवासी 17 वर्षीय किशोर और एक 16 वर्षीय किशोरी के बीच प्रेम संबंध था। दोनों अलग-अलग कॉलेज में हाईस्कूल की पढ़ाई कर रहे थे। बताया जा रहा है कि दोनों ने अपने परिवार के लोगों को इस रिश्ते के लिए रजामंद करने की कोशिश की लेकिन अंतर्जातीय मामला होने के कारण, परिवार के लोग तैयार नहीं हुए। कहा जा रहा है कि जब परिवार के लोगों ने रजामंदी नहीं जताई तो दोनों ने साथ जीने-मरने की कसम खाते हुए, जीवनलाल समाप्त करने का फैसला कर लिया। चर्चाओं की मानें तो दोनों बुधवार की रात में किसी वक्त गांव के बाहर स्थित मंदिर पर पहुंचे। वहां सांकेतिक शादी रचाई। इसके बाद मंदिर के पास स्थित पेड़ में फंदा लगाकर जीवनलीला समाप्त कर ली। मौके पर दिखी परिस्थितियों को लेकर भी कुछ ऐसा ही दावा किया जाता रहा।

पता होता तो शादी ही कर देते

प्रेमी युगल के परिवार वाले भी घटना को लेकर अवाक थे। मौके पर करूण क्रंदन कर रहे परिवारीजनों का कहना था कि अगर उन्हें मालूम होती कि दोनों ऐसा कदम उठा लेंगे तो वह शादी ही कर देते। हालांकि परिवारजन जहां इस मसले पर काफी चुप्पी साधे हुए हैं, वहीं पुलिस भी प्रेम संबंध के मसले पर अधिकृत रूप से कुछ भी कहने से बच रही है। प्रभारी निरीक्षक चोपन लक्ष्मण पर्वत का कहना है कि दोनों ने आत्महत्या की है। परिवार के लोगों से भी पूछताछ में यहीं बात सामने आई है। वहीं सीओ सिटी राहुल पांडेय का कहना है कि सलखन में जैसे ही एक लड़के और एक लड़की को एक ही फंदे से फांसी की सूचना मिली है, वैसे ही मौके पर पुलिस भेजकर शव कब्जे में ले लिया गया। मामले में पीएम कराते हुए, आवश्यक कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story