×

ठेले पर तड़पती रही गर्भवती महिला, पैसे की वसूली में लगा अस्पताल

देर रात कांधला कस्बे का एक परिवार अपनी गर्भवती महिला को एंबुलेंस ना मिलने पर रिक्शे में डालकर हॉस्पिटल लेकर पहुंचता है। जहा उसको भर्ती कराया गया।

Aradhya Tripathi
Published on: 26 May 2020 10:49 AM GMT
ठेले पर तड़पती रही गर्भवती महिला, पैसे की वसूली में लगा अस्पताल
X

शामली: जनपद के कांधला थाना क्षेत्र के कस्बा कांधला के सरकारी अस्पताल में एक बार फिर सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं पर सवाल खड़े करने वाली तस्वीर सामने आई है। जहां पर एक परिवार गर्भवती महिला को अपने ठेली में डालकर हॉस्पिटल के लिए ले जा रहा है। जहां पीड़ित परिवार से सुविधा शुल्क लिए जाने में कम रूपए मिलने पर उसको रेफर कर दिया। तो फिर ठेली से महिला को दूसरे हॉस्पिटल ले जाते हुए दिख रहे हैं। लेकिन वही उच्च अधिकारियों ने मामला संज्ञान में लेकर 108 एंबुलेंस की व्यवस्था कराई। और जिलाधिकारी ने मामले में जांच के बाद उचित कानूनी कार्रवाई की बात कही।

ठेली पर गर्भवती महिला को लिए अस्पताल के चक्कर लगाता परिवार

जनपद में सरकार द्वारा दी जा रही सुविधाओं को ठेंगा दिखाते हुए स्वास्थ्य विभाग की एक बार फिर सवाल खड़े कर देने वाली तस्वीरें सामने आई हैं। जहां पर देर रात कांधला कस्बे का एक परिवार अपनी गर्भवती महिला को एंबुलेंस ना मिलने पर ठेली में डालकर हॉस्पिटल लेकर पहुंचता है। जहा उसको भर्ती कराया गया।

ये भी पढ़ें- नोएडा: पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश घायल

तो वहीं पीड़ित परिजनों से गर्भवती महिला को इंजेक्शन लगाने के नाम पर 500 रूपए की रकम मांगी गई थी। पीड़ित परिजन 500 रूपए देने में असमर्थ होते हुए 300 रूपए देते हैं। जिसके कुछ देर बाद ही परिजनों से महिला को रेफर कर देने की बात कही जाती है। परिजन फिर महिला की गंभीर हालत को देखते हुए रेडे से ही दूसरे हॉस्पिटल ले जाते हैं। और साथ में रास्ते में हंगामा करते जाते हैं।

डीएम ने दिए जांच के आदेश

मामला मीडिया में आता है तो मामला उच्च अधिकारियों के संज्ञान में आते ही पीड़ित परिजनों के लिए एंबुलेंस की सुविधा कराई जाती है। और फिर उसको हाय सेंटर रेफर कर दिया जाता है। वहीं इस मामले में पीड़ित परिजन की महिला का कहना है कि हम लोग गर्भवती महिला को लेकर यहां आए थे। हम लोगों से 500 रूपए मांगे गए। लेकिन हमारे पास 500 रूपए नहीं थे।तो हम लोगों ने 300 रूपए उन्हें दे दिए। तो हमें कुछ देर बाद ही वहां से रेफर कर देने की बात कही गई।

ये भी पढ़ें- जमातियों पर तगड़ा एक्शन, दाखिल की 14 हजार पन्नों की चार्जशीट

हम लोगों ने एंबुलेंस की बात कही तो उन्होंने साफ कह दिया कि एंबुलेंस देर में आएगी तुम इसको ऐसे लेकर चले जाओ। उधर रेडे में मरीज महिला को ले जाने के मामले में जिलाधिकारी का कहना है कि यह कांधला थाना क्षेत्र के सरकारी हॉस्पिटल का मामला संज्ञान में आया था। जिस पर सीएमओ को जांच के आदेश दे दिए गए और जांच के बाद उचित वैधानिक विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

पंकज प्रजापति

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story