जमातियों पर तगड़ा एक्शन, दाखिल की 14 हजार पन्नों की चार्जशीट

तबलीगी जमात मामले में दिल्ली पुलिस ने आज यानि मंगलवार को 83 विदेशी जमातियों के खिलाफ 20 चार्जशीट दाखिल कर दी है। दिल्ली पुलिस ने जमात में शामिल हुए 20 देशों के 83 विदेशियों के खिलाफ 14 हजार पन्नों की 20 चार्जशीट दाखिल की है।

नई दिल्ली: तबलीगी जमात मामले में दिल्ली पुलिस ने आज यानि मंगलवार को 83 विदेशी जमातियों के खिलाफ 20 चार्जशीट दाखिल कर दी है। दिल्ली पुलिस ने जमात में शामिल हुए 20 देशों के 83 विदेशियों के खिलाफ 14 हजार पन्नों की 20 चार्जशीट दाखिल की है। जानकारी के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने चार्जशीट में मरकज मैनेजमेंट के रोल का जिक्र भी किया है। इसके साथ ही इसमें तबलीगी जमात के मुखिया मौलाना साद के नाम का भी जिक्र किया गया है।

तीन अलग-अलग धाराओं में दाखिल की गई चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने 20 देशों के 83 विदेशी जमातियों के खिलाफ तीन अलग-अलग धाराओं में चार्जशीट दाखिल की है। इन विदेशी जमातियों पर जिन धाराओं में चार्जशीट दाखिल हुई हैं, उनमें फॉरेनर एक्ट, अपेडिमिक डिसीस एक्ट और डिजास्टर एक्ट की धाराएं शामिल है। इस चार्जशीद पर साकेत कोर्ट 12 जून को संज्ञान लेगा और सुनवाई करेगा।

यह भी पढ़ें: कलियुगी बेटी ने पति संग मिलकर मां-बाप को उतारा मौत के घाट, शव का किया ये हाल

इन देशों के नागरिकों के खिलाफ दाखिल हुई चार्जशीट

साकेत कोर्ट में सऊदी अरब, जॉर्डन, फ्रांस, कजाकिस्तान,अफगानिस्तान, ब्राजील, चीन, अमेरिका, यूक्रेन, यूनाइटेड किंगडम, फिजी, सूडान, ऑस्ट्रेलिया, मिस्त्र, रूस, अल्गेरिया, बेल्जियम, मोरक्को, ट्यूनेशिया, फिलीपिंस के नागरिकों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की गई है। अलग-अलग देशों के लिए अलग-अलग चार्जशीट दाखिल की गई है। यानि कि 20 देश और 20 चार्जशीट।

यह भी पढ़ें: प्राइवेट लैब का कारनामा: कोरोना जांच में नेगेटिव को बताया पॉजिटिव, खतरे में जान

मौलाना मोहम्मद साद की बढ़ेंगी मुश्किलें

वहीं अब चार्जशीट दाखिल होने के बाद मरकज के मुखिया मौलाना मोहम्मद साद की मुश्किलें बढ़ेंगी। क्योंकि दिल्ली पुलिस ने जिन विदेशियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी, उन सभी के वीजा फॉर्म में निजामुद्दीन मरकज का पता दिया हुआ था। इससे ये स्पष्ट होता है कि वो सभी जमाती मरकज के जमात में ही शामिल होने के लिए भारत आए थे।

यह भी पढ़ें: स्वास्थ्य विभाग ने स्वास्थ्यकर्मियों की डयूटी के लिए जारी की नई गाइडलाइन

जमाती जाना चाह रहे थे वापस, लेकिन मौलाना ने रोका

पूछताछ के दौरान जमातियों ने खुलासा भी किया है कि वो 20 मार्च के बाद वापस जाना चाह रहे थे, लेकिन मौलाना साद ने ही उन्हें रूकने के लिए कहा था। सभी विदेशियों को पहले 41 का नोटिस देकर जांच में शामिल करवाया गया और फिर पूछताछ की गई थी। बताया जा रहा है कि 943 विदेशी जमातियों से पूछताछ की गई थी और उन सभी के खिलाफ चार्जशीट दाखिल होगी।

यह भी पढ़ें: आत्मा से परेशान पुलिसकर्मी ने उठाया खौफनाक कदम, नहीं सुलझा पा रहा कोई ये गुत्थी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App