टिड्डी दल की दस्तक से सहमा शहर, फसलों को बचाने के लिए ये कान कर रहे किसान

टिड्डी दल ने उत्तर प्रदेश में भी दस्तक दे दी है। बुंदेलखंड के कुछ जिलों में टिड्डी दल की आमद के साथ ही राज्य के अन्य जिलों को अलर्ट कर दिया गया है।

वाराणसी: टिड्डी दल ने उत्तर प्रदेश में भी दस्तक दे दी है। बुंदेलखंड के कुछ जिलों में टिड्डी दल की आमद के साथ ही राज्य के अन्य जिलों को अलर्ट कर दिया गया है। वाराणसी में भी जिला प्रशासन से किसानों को जागरुक करने का काम शुरु कर दिया है। इस बीच किसान अपने स्तर से टिड्डी दल से लड़ने की तैयारी कर रहा है।

ये भी पढ़ें:  उत्तराखंड में फंसा इंग्लैंड का ये शख्स, ऐसे बिता रहा जीवन, कर रहा ये काम

खेतों में कर रहे हैं गोमूत्र का छिड़काव

अपने खेतों को टिड्डों से बचाने के लिए किसान हर जतन कर रहे हैं। किसान अपनी फसलों में गो मूत्र गोबर का छिड़काव कर रहे हैं। ताकि टिड़्डियों के असर को कम किया जा सके। टिड़्डियों के बनारस से सटे सोनभद्र और मिर्जापुर जिले में पहुंचने के बाद वाराणसी के सेवापुरी, अराजी लाइन ब्लाक और काशी विद्यापीठ ब्लाक में ग्राम प्रधानों के साथ बैठक कर किसानों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है।

ये भी पढ़ें:  मोदी सरकार-2 के जश्न में बेकाबू हुए BJP कार्यकर्ता, लॉकडाउन की उड़ाई धज्जियां

जिला प्रशासन ने किया अलर्ट

टिड्डों के खतरे को देखते जिला प्रशासन ने जिले में अलर्ट जारी कर दिया है। किसानों के साथ बैठक कर उन्हें सतर्क किया जा रहा है। साथ ही फायर ब्रिगेड को भी मुस्तैद कर दिया गया है। जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने कहा कि जिले के सभी तीनों ब्लॉकों में ग्रामीणों के साथ ही नगर निगम के कर्मचारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी।

रिपोर्ट: आशुतोष सिंह

ये भी पढ़ें:  UPSIDA देश में अव्वल, केंद्र सरकार ने ऑनलाइन प्लेटफॉर्म में किया सूचीबद्ध

CM योगी का बड़ा बयान: शुरु हुआ ऑनलाइन स्वरोजगार संगम का कार्यक्रम

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।