×

नोएडा में इस समय किसान करेंगे चक्का जाम, दिल्ली कूच की बनी ये रणनीति

भारतीय किसान यूनियन (भानु) के प्रदेश अध्यक्ष योगेश प्रताप सिह ने बताया कि मंगलवार को होने वाले भारत बंद में भी भाकियू (भानु) के कार्यकर्ता बढ़-चढकर हिस्सा लेंगे। किसान दोपहर 12 बजे से पांच बजे तक पूरे शहर का चक्का जाम करेंगें

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 7 Dec 2020 2:48 PM GMT
नोएडा में इस समय किसान करेंगे चक्का जाम, दिल्ली कूच की बनी ये रणनीति
X
किसान दिल्ली कूच करने की कोशिश करेंगे। इसके बाद बुधवार की सुबह धरनास्थल पर महापंचायत कर आगे की रणनीति तैयार बनाएंगें।

नोएडा नए कृषि कानूनों के विरोध में सेक्टर 14ए चिल्ला बार्डर पर धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन (भानू) के कार्यकत्ता दोपहर 12 बजे से पांच बजे तक पूरे शहर का चक्का जाम करेंगें। शाम को पांच बजे के बाद किसान दिल्ली कूच करने की कोशिश करेंगे। इसके बाद बुधवार की सुबह धरनास्थल पर महापंचायत कर आगे की रणनीति तैयार बनाएंगें।

भारतीय किसान यूनियन (भानु) के प्रदेश अध्यक्ष योगेश प्रताप सिह ने बताया कि मंगलवार को होने वाले भारत बंद में भी भाकियू (भानु) के कार्यकर्ता बढ़-चढकर हिस्सा लेंगे। किसान दोपहर 12 बजे से पांच बजे तक पूरे शहर का चक्का जाम करेंगें। इस दौरान एम्बूलेंस और आपातकालीन सेवाएं सुचारु रुप से चालू रहेंगी।

दलित प्रेरण स्थल पर धरना

उन्होंने बताया कि डीएनडी, कालिदी कुंज सहित पूरे जनपद में किसान प्रदर्शन करेंगें। वहीं दलित प्रेरण स्थल पर धरना दे रहे भारतीय किसान यूनियन (लोकशक्ति) के किसानों ने भारत बंद के दौरान शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर चक्का जाम करने की बात कही है। उन्होंने सोमवार को दलित प्रेरणा स्थल में भैंस के आगे बीन बजाकर सोई हुई सरकार को जगाने का प्रयास किया। वहीं उनका धरना प्रदर्शन लगातार जारी रहा।

यह पढ़ें...जम्मू-कश्मीरः बीते 24 घंटे में कोरोना के 280 नए केस मिले, 9 मरीजों ने दम तोड़ा

farmer1

भानु गुट के राष्ट्रीय अध्यक्ष की तबियत हुई खराब

भारतीय किसान यूनियन (भानु) के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर भानु प्रताप सिह की तबीयत रविवार को अचानक खराब हो गई थी तथा उन्हें सेक्टर-71 स्थित कैलाश अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया था। उन्होंने कहा कि सर्द रात में खुले आसमान में सड.क पर धरना दे रहे कई अन्य किसान भी सर्दी खांसी की वजह से परेशान है। लेकिन वे जांच नहीं करा रहे हैं क्योंकि उन्हें आशंका है कि सरकारी तंत्र कोविड-19 के नाम पर उनके धरने को प्रभावित कर सकता है।

यह पढ़ें...सेना की देशी टैंक: दुश्मनों को करेंगी तबाह, जल्द 200 होवित्जर होंगी शामिल

सड़क पर चलेगा ऑटो बंद का नहीं समर्थन

नोएडा ऑटो रिक्शा चालक एसोसिएशन के अध्यक्ष लाल बाबू ने बताया कि आज होने वाले बंद का वह समर्थन नहीं करते है। रोज की तरह दिल्ली एनसीआर नंबर व यूनी-16 नंबर के ऑटो सड़क पर चलेंगे। सवारियां लेंगे एसोसिएशन की तरफ से किसी तरह की हड़ताल या बंद का आहवाहन नहीं है।

रिपोर्टर दीपांकर जैन

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story