×

Farrukhabad News: जिले का लाल बना असिस्टेंट कमांडेंट, पूरे देश में 49वीं रैंक, किया नाम रोशन

Farrukhabad News: जनपद के रहने वाले मेधावी सौरभ कटियार का असिस्टेंट कमांडेंट के तौर पर चयन हुआ है। उन्होंने यूपीएससी परीक्षा 2022 में ऑल ओवर इंडिया 49वीं रैंक हासिल की है।

Newstrack
Published on: 10 Aug 2023 5:45 PM GMT
Farrukhabad News: जिले का लाल बना असिस्टेंट कमांडेंट, पूरे देश में 49वीं रैंक, किया नाम रोशन
X
जिले का लाल बना असिस्टेंट कमांडेंट, पूरे देश में 49वीं रैंक, किया नाम रोशन : Photo- Social Media

Farrukhabad News: जनपद के रहने वाले मेधावी सौरभ कटियार का असिस्टेंट कमांडेंट के तौर पर चयन हुआ है। उन्होंने यूपीएससी परीक्षा 2022 में ऑल ओवर इंडिया 49वीं रैंक हासिल की है। पिछले साल की इस परीक्षा में पूरे देश से हजारों परीक्षार्थियों ने शामिल हुए थे, जिसका रिजल्ट हाल ही में निकाला गया और जनपद के इस मेधावी को ऊंची रैंक हासिल हुई।

आइएएस बनने का है लक्ष्य

फर्रुखाबाद के रहने वाले सौरभ कटियार पुत्र सत्येंद्र कटियार उर्फ मीनू निवासी चांदपुर मसेनी अब आइएएस बनना चाहते हैं। जिसके लिए वो आगे की तैयारी में जुटे हैं। उनकी हाईस्कूल की शिक्षा एंथोनी स्कूल से हासिल हुई थी, जबकि इंटर जीकेजी इंटरनेशनल स्कूल से किया था। उन्होंने ग्रेजुएशन बीटेक नेताजी सुभाष चंद्र यूनिवर्सिटी टेक्नोलॉजी ईस्ट कैंपस से करते हुए परीक्षा की तैयारी की और सफल भी हुए। सौरभ कटियार ने बताया कि वह यूपीएससी की परीक्षा पास करने के बाद जो भी उनको जिम्मेदारी दी गई है, उसका वह पूरी ईमानदारी के साथ निर्वहन करते हुए आगे बढ़ेंगे। कहा कि इस सफलता में उनकी मां सुषमा कटियार का काफी योगदान रहा है, उनके पिता सत्येंद्र कटियार ने हमेशा उनका साथ देते हुए आगे बढ़ाने की बात कही, जिसका नतीजा है कि वह यूपीएससी की परीक्षा को पासकर असिस्टेंट कमांडेंट बने हैं।

Farrukhabad News: फर्रुखाबाद में पुलिस अधीक्षक ने हर घर तलाशी का जारी किया फरमान

Farrukhabad News: जनपद में अवैध हथियारों पर अंकुश लगाने के प्रयास में पुलिस ने नया अभियान चलाया है। जिसके तहत अब अवैध असलहे रखने की सूचना पर पुलिस घरों में छापा मार रही है। गांव-मोहल्लों में ये अभियान चलने से ऐसे लोगों में हड़कंप मच गया है। पुलिस ने अब तक 12 लोगो को अवैध हथियारों के साथ गिरफ्तार है, जिनके कब्जे से पुलिस ने 22 तमंचे, 26 कारतूस और 48 खोखे अभियान के अंतर्गत बरामद किए गए हैं। इस बाबत जागरूकता फैलाने के लिए पुलिस अधीक्षक ने सोशल मीडिया के माध्यम से एडवाइजरी भी जारी की है।

Newstrack

Newstrack

Next Story