×

Fatehpur News: आधी रात में डंडा लेकर पावर हाउस पहुंचा ‘गुलाबी गैंग’, जानिए पूरा मामला

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में भीषण गर्मी के बीच ग्रामीण क्षेत्र में काटी जा रही बिजली सप्लाई से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। बहुआ ब्लॉक में आठ से 10 घंटे बिजली कटौती हो रही है।

Ramchandra Saini
Published on: 4 Jun 2023 11:19 AM GMT
Fatehpur News: आधी रात में डंडा लेकर पावर हाउस पहुंचा ‘गुलाबी गैंग’, जानिए पूरा मामला
X
Gulab Ganger anger, Fatehpur

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में भीषण गर्मी के बीच ग्रामीण क्षेत्र में काटी जा रही बिजली सप्लाई से ग्रामीणों में काफी आक्रोश है। बहुआ ब्लॉक में आठ से 10 घंटे बिजली कटौती हो रही है। ग्रामीणों की इस परेशानी को देखकर गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की राष्ट्रीय अध्यक्ष के नेतृत्व में संगठन की महिलाओं ने पावर हाउस का घेराव किया। हाथ में लाठी डंडा लेकर पावर हाउस पहुंची गुलाबी गैंग की महिलाओं को अधिकारियों ने हालात दुरुस्त करने का आश्वासन दिया।
बिन पानी खेत हो रहे सूने, 24 घंटे विद्युत आपूर्ति की मांग

महिलाओं के पावरहाउस पहुंचकर घेराव करने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने उनको समझाया-बुझाया। उनकी विद्युत विभाग के अधिकारियों से बात कराई और बिजली सप्लाई 24 घंटे उपलब्ध कराने का भरोसा दिया। तब जाकर महिलाओं का गुस्सा शांत हुआ। दरअसल, जिले के बहुआ ब्लाक के अंतर्गत कई गांव में भीषण गर्मी के बीच 8 से 10 घंटे की बिजली कटौती की जा रही है। जिससे किसानों को खेत में पानी लगाने में दिक्कत हो रही है तो दूसरी ओर गांव के लोगों का भीषण गर्मी में कूलर पंखा बन्द पड़ा है। ग्रामीणों और किसानों की समस्या को लेकर बीती रात 11 बजे गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की राष्ट्रीय अध्यक्ष संगठन की कई महिलाओं के साथ बहुआ पावर हाउस पहुंच गईं। पावर हाउस का घेराव करते हुए विद्युत विभाग के जिम्मेदार अधिकारी को मौके पर बुलाने की मांग करने लगी।

हाथ में लालटेन और गैस सिलेंडर लेकर पहुंची प्रदर्शन करने

बिजली सप्लाई बंद होने से संगठन की महिलाएं हाथ में लालटेन और गैस सिलेंडर लेकर विरोध प्रदर्शन कर रही थीं। गुलाबी गैंग लोकतांत्रिक की अध्यक्ष हेमलता पटेल ने कहा कि एक ओर प्रदेश सरकार 24 घंटे बिजली देने की बात करती है तो दूसरी ओर विभाग के लापरवाही के कारण 8 से 10 घंटे बिजली सप्लाई बंद की जा रही है। शाम को छह बजे से रात नौ बजे तक कटौती की जाती, जिस समय घरों पर जरूरत होती है। बहुआ ब्लाक के पखरौली, ललौली, दतौली सहित आठ गांव की बिजली आपूर्ति बद से बदतर है। किसानों के खेत में पानी नहीं होने से फसल सूख रही। प्रदर्शन में सरला, सुधा, रंजना, राजरानी, प्रीति, रामा, विमला, काजल, सोनल, रीना, सत्यवती, सावित्री, पार्वती सहित संगठन की महिलाएं मौजूद रहीं।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story