×

Fatehpur News: संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने जहर खाकर दी जान, भाई ने ससुरालवालों पर लगाया ये आरोप

Fatehpur News: खखरेरू थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव के अजय कुमार की 35 वर्षीय पत्नी लक्ष्मी देवी ने घर के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खा लिया। जहर खाने से मौत की सूचना पड़ोसी ने मायके पक्ष को दी तो मौके पर पहुंचे मायके पक्ष से मृतका के भाई ने पुलिस को जानकारी दी।

Ramchandra Saini
Published on: 15 Jun 2023 4:35 PM GMT
Fatehpur News: संदिग्ध परिस्थितियों में महिला ने जहर खाकर दी जान, भाई ने ससुरालवालों पर लगाया ये आरोप
X
(Pic: Newstrack)

Fatehpur News: यूपी के फतेहपुर में एक महिला ने संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खा लिया और उसकी मौत हो गई। पड़ोसी के सूचना पर पहुंचे मायके पक्ष वालों ने ससुरालजनों पर दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर जहर देकर मारने का आरोप लगाया। इस मामले की पुलिस को जानकारी दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है।

पड़ोसियों ने दी घटना की जानकारी

जिले के खखरेरू थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव के अजय कुमार की 35 वर्षीय पत्नी लक्ष्मी देवी ने घर के अंदर संदिग्ध परिस्थितियों में जहर खा लिया। जहर खाने से मौत की सूचना पड़ोसी ने मायके पक्ष को दी तो मौके पर पहुंचे मायके पक्ष से मृतका के भाई ने पुलिस को जानकारी दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मृतका महिला के भाई नीरज कुमार निवासी तक्कीपुर ने थाना पुलिस को तहरीर देते हुए आरोप लगाया कि उसकी बड़ी लक्ष्मी देवी की शादी 2015 में अजय कुमार के साथ किया था। शादी के एक साल बाद बहन के ससुरालजनों द्वारा बहन को कम दहेज लाने पर प्रताड़ित करते थे और मारपीट के साथ खाने में जहर देकर मारने की बात कहते थे या फिर जान बचाने के लिए भाग जाने की बात कहा करते थे।

समझाकर वापस घरवाले भेज देते थे ससुराल

भाई ने बताया कि वो लोग बहन को समझा बुझाकर वापस ससुराल भेज दिया करते थे। आज 15 जून को सुबह 10 बजे पड़ोसी ने जानकारी दी कि उसकी बहन की मौत हो गई है। जब हम लोग पहुंचे तो बहन के मुंह से झाग निकल रहा था। भाई ने आरोप लगाया कि मेरी बहन को पति अजय कुमार, ससुर छोटेलाल, सास कलुई और ननद ने खाने में जहर देकर मार दिया है। इस मामले में थाना प्रभारी अमित सिंह ने बताया कि रतनपुर गांव में लक्ष्मी देवी 35 वर्ष की संदिग्ध परिस्थितियों में घर के अंदर मौत हुई है। मृतका के भाई नीरज कुमार ने ससुराल वालों पर जहर देकर मारने का आरोप लगाया है। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story