Fatehpur News: केंद्रीय मंत्री ने किया 13 करोड़ की लागत से बने सड़क का शिलान्यास, कई परियोजनाओं का किया शुभारंभ

Fatehpur News: केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने खागा तहसील क्षेत्र के रक्षा पालपुर से कंनवार बिछियावां संपर्क मार्ग पर प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 13 करोड़ 32 लाख की लागत से बने सड़क का शिलान्यास किया जिसकी लंबाई 13 किलोमीटर है।

Ramchandra Saini
Published on: 13 Aug 2023 3:54 PM GMT
Fatehpur News: केंद्रीय मंत्री ने किया 13 करोड़ की लागत से बने सड़क का शिलान्यास, कई परियोजनाओं का किया शुभारंभ
X
(Pic: Newstrack)

Fatehpur News: फतेहपुर जिले की सांसद/केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति अपने संसदीय क्षेत्र में एक दिवसीय दौरे पर आयी। उन्होनें जिले के अलग-अलग जगह पर कई परियोजनाओं का शुभारंभ किया और करोड़ों रुपए से बने सड़क का शिलान्यास भी किया। साथ ही केंद्र सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी ग्रामीणों को दिया। केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति ने खागा तहसील क्षेत्र के रक्षा पालपुर से कंनवार बिछियावां संपर्क मार्ग पर प्रधानमंत्री सड़क योजना के तहत 13 करोड़ 32 लाख की लागत से बने सड़क का शिलान्यास किया जिसकी लंबाई 13 किलोमीटर है। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार ग्रामीण क्षेत्र की सड़क को जिला मुख्यालय से जोड़ने का काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बिजली समय से मिले उसके लिए अर्जुनपुर गढ़ा और उकाथु में विधुत उपकेंद्र बनकर तैयार हो चुका है, जिसका लोकार्पण कर दिया गया। प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत आलमपुर गौरिया से उकाथु मार्ग का शिलान्यास किया गया। ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को पीने के पानी की दिक्कत ना हो इसके लिए सगौलीपुर मजरे गढ़ा में जल जीवन मिशन हर घर जल योजना के नवनिर्मित पानी की टंकी और आरसीसी रोड का शिलान्यास हुआ है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की जो भी योजना है उसका लाभ ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को मिले इसके लिए पूरा प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि किशनपुर से बाँदा जिले जाने के लिए बन रहे पुल जिसका कार्य अधूरा पड़ा था वह बनाकर तैयार हो चुका है और उसका अधिकारियों के साथ निरीक्षण कर जल्द ही पुल को चालू करा दिया जायेगा।

केंद्रीय मंत्री ने कहा देश में जितना काम 2014 के बाद केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार आने के बाद हुआ उतना काम कांग्रेस के समय में नही हुआ। यूपी सरकार के साथ मिलकर विकास कार्य बड़ी तेजी से कराया जा रहा है। इस मौके पर खागा विधायक कृष्णा पासवान, नगर पंचायत अध्यक्ष ज्ञानचंद केशरवानी, प्रशांत केशरवानी, अधिशासी अभियंता प्रमोद कुमार सहित तमाम लोग मौजूद रहे।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story