×

Fatehpur News: अधिवक्ता हुए नाराज, किया कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन, ये थी वजह

Fatehpur News: जनपद के अधिवक्ताओं ने अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर व्यवस्था परिवर्तन अधिवक्ता संगठन के बैनरतले विरोध-प्रदर्शन किया।

Ramchandra Saini
Published on: 8 Aug 2023 10:34 AM GMT
Fatehpur News: अधिवक्ता हुए नाराज, किया कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन, ये थी वजह
X
अधिवक्ताओं का कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन, एसडीएम को सौंपा ज्ञापन: Photo- Newstrack

Fatehpur News: जनपद के अधिवक्ताओं ने अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर व्यवस्था परिवर्तन अधिवक्ता संगठन के बैनरतले विरोध-प्रदर्शन किया। कलेक्ट्रेट परिसर में प्रदर्शन के दौरान सीएम को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को सौंपा गया और मांगे पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी गई।

दो दिन बाद अनिश्चितकालीन धरना

विरोध प्रदर्शन के दौरान अधिवक्ताओं ने कहा कि अगर उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो वो दो दिनों के बाद कलेक्ट्रेट परिसर में ही धरने पर बैठ जाएंगे। जिसकी पूरी जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। कलेक्ट्रेट परिसर में पहुंचे व्यवस्था परिवर्तन अधिवक्ता संगठन के अध्यक्ष श्रीराम पटेल के नेतृत्व में संगठन के अधिवक्ताओं ने पांच सूत्रीय मांगों को लेकर एसडीएम के माध्यम से सीएम और डीएम के नाम ज्ञापन दिया। ज्ञापन देने के बाद अध्यक्ष श्रीराम पटेल ने कहा कि संगठन ने कई माह पूर्व अपनी मांगों को लेकर अधिकारियों को प्रार्थना पत्र दिया था लेकिन उसपर कोई कार्रवाई नहीं की गई। प्रदर्शन के दौरान अधिवक्ताओं ने जमकर नारेबाजी की। अधिवक्ताओं के प्रदर्शन की वजह से न्यायिक कार्यों के लए आए लोगों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। कई वादी अपने अधिक्ताओं को कार्यों से नदारद पाकर वापस लौट गए।

इन मांगों को लेकर अधिवक्ता कर रहे आंदोलन

अधिवक्ता संगठन के अध्यक्ष श्रीराम पटेल ने कहा कि मुख्यमंत्री और जिलाधिकारी के नाम पांच सूत्रीय मांग पत्र दिया गया है। जिसमें तहसील परिसर से एएसडीएम न्यायिक के न्यायालय को पुनः कलेक्ट्रेट में स्थापित करने, भ्रष्ट अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित किए जाने, सब रजिस्ट्रार कार्यालय को कलेक्ट्रेट में स्थापित करने जैसी मांगे हैं। अगर उनकी पांच मांगों को पूरा नहीं किया जाता तो संगठन के अधिवक्ता कलेक्ट्रेट परिसर में धरना प्रदर्शन पर बैठ जाएंगे। विरोध प्रदर्शन के दौरान राजकरन सिंह, शाहजहां, रंजीत कुमार मौर्य, आसिफ मकसूद, बाबूलाल, ज्ञान प्रकाश वर्मा, सुरेश सिंह यादव, वसीम अंसारी, राम किशोर विश्वकर्मा, शकील अहमद, संतोष वर्मा, नरोत्तम सिंह सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद रहे।

Ramchandra Saini

Ramchandra Saini

Next Story