×

बेटियों की सुरक्षा में यूपी पुलिस फेल! भटक रहा लाचार पिता, अब बैठा भूख हड़ताल पर

उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार अधिकारियों को निर्देश देते है कि छेड़छाड़ आदि जैसे गंभीर मामलों के साथ महिला उत्पीड़न के प्रकरणों पर तत्काल जांच के बाद प्रभावी कार्यवाई की जाए।

Newstrack
Published on: 3 Oct 2020 5:44 AM GMT
बेटियों की सुरक्षा में यूपी पुलिस फेल! भटक रहा लाचार पिता, अब बैठा भूख हड़ताल पर
X
बेटियों की सुरक्षा में यूपी पुलिस फेल! भटक रहा लाचार पिता, अब बैठा भूख हड़ताल पर (social media)

हरदोई: हरदोई में छेड़छाड़ की एफआईआर दर्ज कराने को भूंख हड़ताल पर एक पीड़ित अपनी बेटी के साथ बैठ गया। कलेक्ट्रेट में भूंख हड़ताल पर जैसे ही पिता बैठा तो सूचना से सनसनी फैल गयी। पिता का आरोप है कि वह कई माह से एफआईआर के लिए भटक रहा है लेकिन उसकी कोई भी सुनवाई नही हो रही है। भूंख हड़ताल की सूचना पर एसपी अनुराग वत्स ने एफआईआर के आदेश दिए। एसपी अनुराग वत्स के आदेश के बाद हरकत में आई शहर कोतवाली पुलिस पीड़ितों को साथ ले गयी और एफआईआर दर्ज कराई।

ये भी पढ़ें:हाथरस कांड: गांव सील, फोन जब्त, टॉयलेट तक पर पहरा, आखिर क्या छिपा रही पुलिस?

सरकार के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार अधिकारियों को निर्देश देते है

उत्तर प्रदेश सरकार के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ लगातार अधिकारियों को निर्देश देते है कि छेड़छाड़ आदि जैसे गंभीर मामलों के साथ महिला उत्पीड़न के प्रकरणों पर तत्काल जांच के बाद प्रभावी कार्यवाई की जाए।लेकिन सीएम के आदेशों के बावजूद कहीं न कहीं पुलिस ऐसे गम्भीर मामलों में भी हीलाहवाली बरतने में कोई कमी नही छोड़ती जिसके बाद पीड़ित अपनी फरियाद लेकर कार्यवाई की मांग को लेकर अधिकारियों के दर दर भटकते रहते है।

ऐसा ही एक मामला हरदोई में भी आया है

ऐसा ही एक मामला हरदोई में भी आया है।यहां एक प्रधान के नजदीकी लोगों ने एक युवती के साथ जलेबी देने के बहाने छेड़छाड़ की और जब उसने विरोध किया तो इन लोगों ने धमकी दी।बेटी की चीख पर बचाने पहुंचे पिता और उसकी बेटी को इन दबंगों ने पीटा भी।इसके बाद वह लगातार शिकायतें लेकर भटक रहे है लेकिन सुनवाई के नाम पर महज पूछताछ भी करना पुलिस ने जरूरी नही समझा।

hardoi-matter hardoi-matter (social media)

मामला शहर कोतवाली इलाके के एक गांव का है

मामला शहर कोतवाली इलाके के एक गांव का है।यहां की रहने वाली एक युवती का आरोप है कि उसके गांव के ही भन्नू व कृष्णकुमार ने 21 मई को उसके साथ जलेबी देने के बहाने छेड़छाड़ की थी।जब उसने छेड़छाड़ का विरोध किया और चीखी चिल्लाई तो पीड़िता के पिता भी आ गए और उन्होंने जब युवकों को डपटा तो यह लोग धमकाने लगे।

इनके ही परिवार के अन्य लोग आ गए और उन्होंने गाली गलौज करते हुए मारापीटा

आरोप है कि इसी बीच इनके ही परिवार के अन्य लोग आ गए और उन्होंने गाली गलौज करते हुए मारापीटा। पीड़ितों का आरोप है कि इन लोगों ने उसकी दुकान से 3 हजार रुपये का सामान भी चोरी कर लिया।उसके पिता दिव्यांग है और महात्मा भी ऐसे में उसकी दुकान से सामान चोरी होने के बाद तमाम दिक्कतें उसके सामने भरण पोषण की आ गयी।प्रकरण में उसने यूपी 112 से शिकायत की तो मौके पर पुलिस आई और दिनेश को साथ ले गयी लेकिन उसे छोड़ दिया गया।

शहर कोतवाली पुलिस ने FIR दर्ज नहीं की

शहर कोतवाली पुलिस ने जब FIR दर्ज नहीं की तो वह लोग लगातार अपनी फरियाद लेकर अधिकारियों की चौखट तक दौड़ते रहे लेकिन सुनवाई न होने पर आखिर एक बेबस पिता अपनी बेटी के साथ कलेक्ट्रेट में भूंख हड़ताल धरने पर बैठ गए।आखिर भूंख हड़ताल की जानकारी एसपी अनुराग वत्स को लगी तो शहर पुलिस को मौके पर जाकर कार्यवाई के निर्देश दिये।

hardoi-matter hardoi-matter (social media)

ये भी पढ़ें:प्रियंका की Unfinished ने 12 घंटों में बनाया रिकॉर्ड, बनी US की नंबर 1 बेस्ट सेलर

एसपी के निर्देश के बाद जागी शहर पुलिस मौके पर कलेक्ट्रेट पहुंची और पीड़ितों से बात की

एसपी के निर्देश के बाद जागी शहर पुलिस मौके पर कलेक्ट्रेट पहुंची और पीड़ितों से बात की और तुरंत एफआईआर दर्ज करने का भरोसा दिलाकर दोनो को साथ ले जाकर कोतवाली पहुंचे और उसके बाद वहां उनकी एफआईआर दर्ज की गई।पीड़िता की तहरीर पर शहर कोतवाली में 5 लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कर पुलिस अब कार्यवाई में जुट गई है।

मनोज तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story