×

पाक को 'डियर होमलैंड' बताने वाली टीचर पर कड़ा ऐक्शन, जीवनभर रखेंगी याद

शनिवार को गोरखपुर के प्रतिष्ठित जीएन पब्लिक स्कूल की एक टीचर शादाब खानम ने कक्षा चार की ऑनलाइन क्लास में बच्चों को NOUN (संज्ञा) के कुछ उदाहरण वॉट्सऐप ग्रुप पर भेजे थे।

Shreya
Published on: 26 May 2020 6:24 AM GMT
पाक को डियर होमलैंड बताने वाली टीचर पर कड़ा ऐक्शन, जीवनभर रखेंगी याद
X

गोरखपुर: स्कूल प्रबंधन ने कड़ा एक्शन लेते हुए पाकिस्तान को लेकर डियर होमलैंड वाला उदाहरण देने वाली टीचर को निलंबित कर दिया है। बता दें कि बीते शनिवार को गोरखपुर के प्रतिष्ठित जीएन पब्लिक स्कूल की एक टीचर शादाब खानम ने कक्षा चार की ऑनलाइन क्लास में बच्चों को NOUN (संज्ञा) के कुछ उदाहरण वॉट्सऐप ग्रुप पर भेजे थे। जिन्हें देखते ही कई बच्चों के अभिभावकों ने गंभीर आपत्ति जताई।

यह भी पढ़ें: श्रमिकों की मदद पर सोनू सूद के कायल हुए धवन, इस अंदाज में की तारीफ

टीचर शादाब ख़ानम ने वॉट्सऐप ग्रुप पर भेजे थे ये उदाहरण

टीचर शादाब ख़ानम ने वॉट्सऐप ग्रुप पर संज्ञा को लेकर जो उदाहरण भेजे थे, उनमें से कुछ इस प्रकार थे- 'पाकिस्तान इज़ आवर डियर होमलैंड', 'आई विल ज्वॉइन पाकिस्तान आर्मी', 'राशिद मिन्हाज़ वॉज़ ए ब्रेव सोल्जर'। जिसे देखकर बच्चों के अभिभावकों ने कड़ी आपत्ति जताई। जिसके बाद टीचर ने उन उदाहरणों को हटा दिया। लेकिन अभिभावकों ने तुरंत ही उसका स्क्रीन शॉट लेकर वायरल कर दिया। इसको लेकर लोगों में बहुत गुस्सा है।

यह भी पढ़ें: चीन में इंसानों पर कोरोना वैक्सीन का पहला ट्रायल, जानिए क्या रहा परीक्षण का नतीजा

स्कूल प्रबंधन ने लिया सख्त एक्शन

पाकिस्तान को लेकर ऐसे उदाहरणों को देखकर न सिर्फ अभिभावकों ने ऐतराज जताया, बल्कि स्कूल प्रबंधन ने भी कड़ी आपत्ति जताई। जिसके बाद स्कूल प्रबंधन ने टीचर पर कड़ा एक्शन लेते हुए उन्हें निलम्बित कर दिया। फिलहाल ऐसा करने वाली टीचर की जांच शुरू कर दी गई है।

गलती से किया ऐसा, माफी भी मांगी

वहीं दूसरी ओर महिला टीचर शादाब खानम का कहना है कि उन्होंने गलती से ऐसा किया है और इसके लिए उन्होंने माफी भी मांग ली है।

क्या है टीचर का कहना?

ऐसे में शिक्षिका ने कहा कि मेरा मकसद बच्चों को आसान तरीके से संज्ञा समझाना था। इसके लिए मैंने गूगल से सर्च कर सबसे छोटा उदाहरण ढूंढा। मैंने यह नहीं देखा कि पाकिस्तान है, चाइना है या फिर अमेरिका। जब बाद में मेरे संज्ञान में आया कि इससे लोगों को तकलीफ पहुंची है तो तत्काल मैंने इसे बदल दिया। – शादाब खानम, शिक्षिका

यह भी पढ़ें: क्या अगला युद्ध भारत-नेपाल के बीच होगा, पढ़ें रक्षामंत्री पोखरेल का ये उकसाऊ बयान

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story