×

महिला शिक्षकों से बोला- तैयार करो दुल्हन और फिर...

शादी में दुल्हन को तैयार करने घरवाले होते हैं या किसी पारलर वाली को बुलाया जाता है। लेकिन क्या आपने कभी ये सुना कि किसी दुल्हन को तैयार करने के लिए महिला शिक्षकों को लगाया गया हो।

Roshni Khan
Published on: 28 Jan 2020 4:43 AM GMT
महिला शिक्षकों से बोला- तैयार करो दुल्हन और फिर...
X

लखनऊ: शादी में दुल्हन को तैयार करने घरवाले होते हैं या किसी पारलर वाली को बुलाया जाता है। लेकिन क्या आपने कभी ये सुना कि किसी दुल्हन को तैयार करने के लिए महिला शिक्षकों को लगाया गया हो। अगर नहीं सुना तो हम आपको बताते है कि उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर में सामूहिक विवाह कार्यक्रम के दौरान दुल्हनों को शादी के लिए तैयार करने की ड्यूटी में 20 महिला शिक्षकों को लगाया गया था। वैसे तो, शिक्षकों की शिकायत के बाद मामला बढ़ा, तो इस आदेश को वापस ले लिया गया।

ये भी पढ़ें:जिनके हाथों में हो ये लाइन तो अनगिनत होंगे लव अफेयर, नहीं टिकेगी शादी

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है

आपको बता दें कि, 28 जनवरी को यूपी के सिद्धार्थनगर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन होने जा रहा है। शिक्षा विभाग की तरफ से प्राइमरी स्कूलों की महिला शिक्षकों के लिए इस मौके पर आने वाली दुल्हनों को तैयार करने का आदेश री किया गया।

नौगढ़ के खंड शिक्षा अधिकारी की तरफ से जारी फरमान में 20 महिला शिक्षकों के नाम का विवरण भी दिया गया था। इनमें 3 प्रधानाध्‍यापक, 15 सह अध्यापक और दो शिक्षामित्र शामिल थीं।

आदेश में साफ तौर पर इस बात का उल्लेख किया गया कि महिला शिक्षक दुल्हनों को तैयार करेंगी। आदेश के जारी होने के बाद शिक्षकों ने इसके प्रति विरोध जताया और शिकायत दर्ज कराई और देखते ही देखते शिक्षा विभाग के फरमान की प्रति सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

ये भी पढ़ें:अभी-अभी उड़े चीथड़े: खौफनाक विमान हादसे से दहला देश

इस आदेश के बाद प्रशासन की नींद उड़ गई और जल्दी-जल्दी में सिद्धार्थनगर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी (BEO) ने उस आदेश को रद्द कर दिया, जिसमें 28 जनवरी को सामूहिक विवाह कार्यक्रम के दौरान दुल्हनों को शादी के लिए तैयार करने के लिए 20 महिला शिक्षकों की ड्यूटी लगाई थी।

BEO ने आदेश पारित करने वाले शिक्षा अधिकारी के खिलाफ भी कार्रवाई का प्रस्ताव दिया। जिसके बाद आदेश देने वाले शिक्षा अधिकारी को ससपेंड कर दिया गया।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story