अभी-अभी उड़े चीथड़े: खौफनाक विमान हादसे से दहला देश

अल्जीरिया में मंगलवार सुबह भीषण विमान हादसा हुआ है। इस हादसे से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वहीं जानकारी के बाद घटना स्थल पर बचाव टीमें भेजी गयी है।

दिल्ली: अल्जीरिया में मंगलवार सुबह भीषण विमान हादसा हुआ है। इस हादसे से क्षेत्र में हड़कंप मच गया। वहीं जानकारी के बाद घटना स्थल पर बचाव टीमें भेजी गयी है। बड़ा दें कि जो विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वह सेना का है। फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं मिली है। वहीं ये एयरक्राफ्ट किस तरह का था और हादसे की वजह का भी पता नहीं चल सका है।

अल्जीरिया में सेना का हवाई जहाज हुआ दुर्घटनाग्रस्त:

खबर अल्जीरिया से हैं, जहां एक बड़ा विमान हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि सेना का एक एयरक्राफ्ट बुरी तरह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। जानकारी के मुताबिक़, अल्जीरिया के पूर्वोत्तर में ओम एल बोउघी प्रांत में सेना का एक हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया है। इस हादसे से सुरक्षा एजेंसियों में खलबली मच गयी। स्थानीय मीडिया के अनुसार, घटनास्थल पर बचाव टीम भेजी गयी है। फ़िलहाल किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। जांच एजेंसी हादसे के पीछे के कारणों का पता लगाने में लगी हुई है।

ये भी पढ़ें: खौफनाक हादसा: यहां भीषण आग से 8 लोगों की मौत, कई लापता

अल्जीरिया विमान हादसे में 257 को गयी थी जान:

बता दें कि साल 2018 में भी अल्जीरिया में भीषण विमान हादसा हुआ था। इस हादसे में रिपोर्ट्स के मुताबिक, लगभग 257 लोगों के मारे जाने की जानकारी मिली थी। वहीं ये हादसा राजधानी अल्जीयर्स के पास बौफ़ारिक मिलिट्री एयरपोर्ट से प्लेन के उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद हुआ था।

ये भी पढ़ें: अभी-अभी इस BJP नेता को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, हालत गंभीर

इससे पहले भी हुआ विमान हादसा:

गौरतलब है कि सोमवार को अफगानिस्तान के पूर्वी प्रांत गजनी में एक यात्री विमान क्रैश हो गया है। पूर्वी गजनी प्रांत में एरियाना अफगान एयरलाइंस का विमान हादसे का शिकार हुआ है। जिस इलाके में यह विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ है, वह तालिबान के नियंत्रण में है।

private plane crashes near caracas airport 9 dies

जानकारी के मुताबिक विमान में 83 लोग सवार थे और कहा जा रहा है कि सभी यात्रियों की मौत हो गई। वहीं घटना के बाद अफगानिस्तान के स्पेशल फ़ोर्स के जवान मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य में जुट गये।

ये भी पढ़ें: कोरोना वायरस का कहर: मौतों का आंकड़ा 106, तो वहीं 1300 नए मामले तैयार