खौफनाक हादसा: यहां भीषण आग से 8 लोगों की मौत, कई लापता

भीषण आग की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत हो गयी। आग 35 नावों वाली एक बोट डॉक में लगीं। जिसके चलते सभी नावें तबाह हो गयी, तो वहीं कई लोग लापता हो गये।

दिल्ली: अमेरिका में भीषण आग की चपेट में आने से आठ लोगों की मौत हो गयी। घटना सोमवार की बताई जा रही है। दरअसल, जानकारी के मुताबिक़, आग 35 नावों वाली एक बोट डॉक में लगी थीं। जिसके चलते सभी नावें तबाह हो गयी, तो वहीं आठ लोगों की मौत और कई लोग लापता हो गये। पुलिसकर्मियों ने दो शवों को बरामद कर लिया है। वहीं आगे की जांच भी शुरू कर दी है। लापता लोगों की तलाश जारी है।

बोट-डॉक में लगी आग, सो रहे आठ लोगों की मौत, बढ़ सकता है आंकड़ा:

अमेरिका के अलाबामा में बोट डॉक में सोमवार देर रात आग लग लगी। आग इतनी भीषण थी कि देखते देखते पूरी बोट डॉक इसकी चपेट में आ गयी। घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया। बोट डॉक में सवार लोग भी भीषण आग की लपटों से बच नहीं पाए।

ये भी पढ़ें:अमित शाह ने केजरीवाल का किया पलटवार, कहा- उनकी बात ही मानेंगे प्रदर्शनकारी

35 नावें जलकर राख, कई लोग लापता, तलाश जारी:

बता दें कि अलाबामा के जैक्सन काउंटी पार्क में लगभग 35 नावों की एक डॉक तबाह हो गई। जानकारी में मुताबिक, इस हादसे में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और कई लोग लापता हो गए।

जानकारी के बाद मौके पर पहुंची प-पुलिस ने दो शवों को बरामद कर लिया गया है। फायर डिपार्टमेंट के मुताबिक, डॉक में ज्यादातर नौकाएं हाउसबोट थीं।

ये भी पढ़ें:अभी-अभी इस BJP नेता को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, हालत गंभीर

आधी रात विस्फोट की मचा हड़कंप:

बताया जा रहा है कि मृतकों की संख्या बढ़ भी सकती है। स्कॉट्सबोरो फायर के प्रमुख जीन नेकलाऊस ने कहा कि 7 लोग लापता थे और 7 अन्य को अस्पताल ले जाया गया। आधी रात के बाद कुछ देर में विस्फोट की सूचना मिली, क्योंकि नावों में जो भी थे वो सो रहे थे।

एक स्थानीय ने बताया कि विस्फोट के बाद मची चीख पुकार सुनकर उठे तो खिड़कियों से भीषण आग की लपटे देखी। 15 से 20 मिनट में पूरे डॉक में आग लग गई।

ये भी पढ़ें:मेंगलूर रैली में सीएए, एनआरसी को लेकर गरजे राजनाथ सिंह, विपक्ष को चेताया

    Tags: