×

गोरखपुर: BJP MLA का कारनामा, इसलिए बनवाई फर्जी कोरोना रिपोर्ट, CMO भी नपे

हत्या के प्रयास के मामले में सुनवाई को लेकर कोरोना जांच की झूठी रिपोर्ट लगाकर हाजिरी से छूट मांगने वाले संतकबीर नगर के मेहदावल विधान सभा से भाजपा विधायक बुरे फंस गए हैं। फर्जी रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर विधायक के साथ ही जिले के सीएमओ के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ है। 

Monika
Published on: 27 Dec 2020 2:44 PM GMT
गोरखपुर: BJP MLA का कारनामा, इसलिए बनवाई फर्जी कोरोना रिपोर्ट, CMO भी नपे
X
BJP MLA ने कोर्ट में लगाई फर्जी कोरोना संक्रमण रिपोर्ट

गोरखपुर: हत्या के प्रयास के मामले में सुनवाई को लेकर कोरोना जांच की झूठी रिपोर्ट लगाकर हाजिरी से छूट मांगने वाले संतकबीर नगर के मेहदावल विधान सभा से भाजपा विधायक बुरे फंस गए हैं। फर्जी रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर विधायक के साथ ही जिले के सीएमओ के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

मामले की कोर्ट में सुनवाई चल रही थी

कोर्ट के निर्देश पर खलीलाबाद कोतवाली पुलिस ने मेंहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर हरगोविंद सिंह के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया है। मेंहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल के विरुद्ध वर्ष 2010 में हत्या के प्रयास और लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम के तहत बखिरा थाना में मुकदमा पंजीकृत हुआ था। मामले की कोर्ट में सुनवाई चल रही थी। कोतवाल मनोज कुमार पांडेय ने बताया कि विधायक के अधिवक्ता की तरफ से कोर्ट में गैरहाजिरी माफी का प्रार्थना पत्र दिया गया। जिसमें उनको कोविड-19 से संक्रमित होना बताया गया। पत्र के साथ ही एंटीजन परीक्षण रिपोर्ट भी पेश की गई। मामले में कोर्ट ने सीएमओ से रिपोर्ट मांगी। जिसमें विधायक के पॉजिटिव होने की रिपोर्ट प्रस्तुत की गई।

स्वास्थ्य टीम की जांच में पकड़ी गई झूठी कहानी

स्वास्थ्य विभाग की एक अन्य टीम की जांच में विधायक होम आइसोलेशन अवधि में घर पर नहीं मिले और न ही उनसे संपर्क हो सका। जिसे गंभीरता से लेकर कोर्ट ने सीएमओ को आपदा प्रबंधन अधिनियम के तहत को दंडात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया। कोर्ट के निर्देश के बाद भी सीएमओ की ओर से कोई कार्यवाही नहीं की गई। कोतवाल ने बताया कि कोर्ट के निर्देश विधायक व सीएमओ के विरुद्ध अभियोग दर्ज कर अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

ये भी पढ़ें…राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल: भारत में टीकाकरण कब, शेयर किया ये ग्राफ

पूर्व सांसद शरद त्रिपाठी ने विधायक को चप्पलों से पीटा था

मेंहदावल विधायक राकेश सिंह बघेल लोकसभा चुनाव से पहले भी सुर्खियों में आए थे। जब जिला पंचायत की बैठक में उनका तत्कालीन संतकबीर नगर सांसद शरद त्रिपाठी से विवाद हो गया था। जिसके बाद बैठक में ही सांसद ने विधायक पर जूतों की बौछार कर दी थी। प्रकरण में खूब सियासत हुई थी।

पूर्णिमा श्रीवास्तव

ये भी पढ़ें…राहुल गांधी का सवाल- दुनिया में वैक्सीन देने का काम शुरू, भारत का नंबर कब आएगा?

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story