×

राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल: भारत में टीकाकरण कब, शेयर किया ये ग्राफ

आपको बता दें कि राहुल गांधी ने बुधवार की सुबह अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट के साथ एक ग्राफ शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट शेयर करते हुए लिखा है, “दुनिया में 23 लाख लोग पहले ही कोविड टीकाकरण प्राप्त कर चुके हैं।”

Newstrack
Published on: 23 Dec 2020 6:49 AM GMT
राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल: भारत में टीकाकरण कब, शेयर किया ये ग्राफ
X
राहुल गांधी का पीएम मोदी से सवाल: भारत में टीकाकरण कब, शेयर किया ये ग्राफ

नई दिल्ली:अमेरिका, चीन, रूस, ब्रिटेन में कोरोना वायरस को मात देने के लिए टीकाकरण की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऐसे में कोरोना का टीकाकरण की प्रक्रिया भारत में कब शुरु होगी, इस पर सवाल उठने लगे है। जी हां, विपक्षी पार्टी ने मोदी सरकार पर सवाल उठाते हुए पूछा है कि भारत का नंबर कब आएगा, मोदी जी? यह सवाल किसी और ने नहीं बल्कि कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम मोदी से पूछा है।

राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

कोरोना के वैक्सीन को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर निशाना साधा है। आपको बता दें कि राहुल गांधी ने बुधवार की सुबह अपने ट्विटर हैंडल पर ट्वीट के साथ एक ग्राफ शेयर किया है। उन्होंने ट्वीट शेयर करते हुए लिखा है, “दुनिया में 23 लाख लोग पहले ही कोविड टीकाकरण प्राप्त कर चुके हैं। चीन, अमेरिका, ब्रिटेन, रूस ने शुरू कर दिया है, इंडिया का नंबर कब आएगा, मोदी जी?”



ये भी पढ़ेंः टैंकरों के बीच पिसा बाइक चालक: एक के बाद एक टकराए कई वाहन, पूरी रोड जाम

टीकाकरण को लेकर स्वास्थ्य मंत्री दे चुके हैं जानकारी

जैसा कि केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री यह बता चुके हैं कि भारत में कब टीकाकरण शुरू होगा। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, “भारत में जनवरी से कोरोना वायरस के खिलाफ लोगों का टीकाकरण शुरू हो सकता है और सरकार की पहली प्राथमिकता वैक्सीन की सुरक्षा और प्रभावकारिता है।“ उन्होंने कहा, “मुझे व्यक्तिगत रूप से लगता है कि शायद जनवरी में किसी भी सप्ताह में, ऐसा समय हो सकता है जब सरकार भारत के लोगों को कोरोना की पहली वैक्सीन देने की स्थिति में हो।“

पूरे दुनिया में भारत का रिकवरी रेट है सबसे अच्छा

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, “ दुनिया में सबसे अधिक रिकवरी रेट हमारे देश में है। हमारे यहां रिकवरी रेट 95 और 96 प्रतिशत के बीच है। अमेरिका, रूस और ब्राजील जैसे दुनिया के कुछ विकसित देशों की तुलना में, जहां रिकवरी रेट 60 से 80 प्रतिशत के बीच है, इसे देखकर पता चलता है कि हम बेहतर स्थान पर हैं। “ वहीं, कोरोना से मरने वालों लोगों के बारे में जानकारी देते हुए डॉ. हर्षवर्धन ने कहा, “हमारे यहां कोरोना से मृत्यु दर 1.45 प्रतिशत है। मुझे लगता है कि बुरा वक्त शायद खत्म हो गया है, लेकिन अभी भी सावधानी की जरूरत है।“

ये भी पढ़ें… जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में CRPF दल पर आतंकी हमला, एक जवान घायल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story