×

5 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, रेस्क्यू कर महिलाओं और बच्चों की बचाई जान

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शनिवार सुबह 5 मंजिला इमारत में शाॅट सर्किट से आग गई। पांच मंजिल की इस इमारत में सेकेंड फ्लोर में आग भड़क गई। देखते ही देखते आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। इस बिल्डिंग आधा दर्जन से अधिक परिवार रहते हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 25 May 2019 7:49 AM GMT
5 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग, रेस्क्यू कर महिलाओं और बच्चों की बचाई जान
X

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में शनिवार सुबह 5 मंजिला इमारत में शाॅट सर्किट से आग गई। पांच मंजिल की इस इमारत में सेकेंड फ्लोर में आग भड़क गई। देखते ही देखते आग ने पूरी बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। इस बिल्डिंग आधा दर्जन से अधिक परिवार रहते हैं।

आग लगने से चारों तरफ चीख पुकार मच गई। आग की सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिग्रेड की टीम ने आग में फंसे परिवारों को निकालने के लिए रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। बिल्डिंग से 11 लोगों को निकाल कर सुरक्षित स्थान पर भेजा गया।

यह भी पढ़ें...गाजियाबाद में आरपीएफ इंस्पेक्टर को न्यायालय ने सुनाई 7 साल की सजा

कलक्टरगंज थाना क्षेत्र चावल मंडी में एक पांच मंजिला इमारत के दूसरी मंजिल में अचानक शॉट सर्किट से आग लग गई। आग की सूचना पर पहुंची पुलिस और फायर ब्रिग्रेड की टीम ने तत्काल दो टीमें बनाकर रेस्क्यू शुरू किया जिसमें तीसरी मंजिल में फंसे 5 लोगों को निकाला गया। वहीं चौथी मंजिल में फंसे 6 लोगों को सीढियों के सहारे निकाला गया। फायर ब्रिग्रेड के जवानों ने बहादुरी का परिचय देते हुए सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया।

यह भी पढ़ें...कंगना रनौत PM मोदी की जीत की खुशी में पहुंची रसोई, दी चाय-पकौड़े की ट्रीट

एसएसपी अनंत देव ने बताया कि कलक्टरगंज थाना क्षेत्र में एक पांच मंजिल इमारत है जिसमें किन्हीं कारणों से आग गई। इमारत में कई परिवार रहते हैं जो तीसरी और चौथी मंजिल में फंस गए थे। पुलिस टीम और फायर ब्रिग्रेड की टीम ने मिलकर रेस्क्यू कर सभी सुरक्षित बाहर निकाल लिया है। इसके साथ ही आग पर भी काबू कर लिया गया है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story