×

मेरठ: विकास भवन में आग से अफरातफरी, जल गई सरकारी फाइलें और कंम्प्यूटर

मौके पर पहुंची अग्निशमन की टीम ने सबसे पहले बिल्डिंग को खाली कराते हुए लोगों की जान बचाई और उसके बाद आग पर बमुश्किल काबू पाया। लेकिन जब तक ऑफिस में रखा सारा रिकार्ड जलकर खाक हो चुका था।

Shivakant Shukla
Published on: 28 May 2019 11:49 AM GMT
मेरठ: विकास भवन में आग से अफरातफरी, जल गई सरकारी फाइलें और कंम्प्यूटर
X

मेरठ: गर्मी बढ़ते ही आग लगने का सिलसिला भी शुरू हो गया है हर जगह आग का तांडव देखा जा रहा है। ताजा मामला मेरठ के विकास भवन का है जहां दूसरी मंजिल पर अचानक आग लग गई। आग लगने से बिल्डिंग में अफरा तफ़री मच गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप ले लिया। मौके पर पहुंची अग्निशमन की टीम ने बमुश्किल आग पर काबू पाया।

बता दें कि मेरठ के थाना सिविल लाइन इलाके के कचहरी स्थित बने विकास भवन की दूसरी मंजिल पर जिला पंचायती राज, जिला समाज कल्याण अधिकारी और जिला राष्ट्रीय बचत का ऑफिस है।

ये भी पढ़ें— बंगाल: ममता की पार्टी TMC में भगदड़, 3 MLA और 50 पार्षद BJP में शामिल

ऑफिस में अचानक आग लग गई आग लगते ही पूरी बिल्डिंग में अफरा-तफरी मच गई। क्योंकि ऑफिस में काफी फाइलें थीं जिनमें काफी पुराना रिकॉर्ड भी था, केबिन भी सिंथेटिक से बने हुए थे जिस कारण आग ने विकराल रूप ले लिया। देखते देखते फाइलें जलकर राख हो गई, और ऑफिस में रखे कम्प्यूटर सिस्टम भी आग की भेंट चढ़ गए। आग लगने का कारण एसी में शॉर्ट सर्किट माना जा रहा है।

मौके पर पहुंची अग्निशमन की टीम ने सबसे पहले बिल्डिंग को खाली कराते हुए लोगों की जान बचाई और उसके बाद आग पर बमुश्किल काबू पाया। लेकिन जब तक ऑफिस में रखा सारा रिकार्ड जलकर खाक हो चुका था। इस आग में क्या क्या जला है और कितना नुकसान हुआ है ये सब जांच के बाद ही साफ हो पायेगा।

ये भी पढ़ें— सीएम योगी ने 29 मई को बुलाई समीक्षा बैठक, डिप्टी CM समेत बड़े नेता रहेंगे मौजूद

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story