×

चुनावी रंजिश में बरसी गोलियां: जमकर हुई मारपीट, खूनी झड़प में 18 लोग हुए घायल

बस्ती में प्रधानी चुनावी रंजिश में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। जिसमें दोनों पक्षों के 18 लोग जख्मी हुए। जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

Shreya
Published on: 8 Oct 2020 2:02 PM GMT
चुनावी रंजिश में बरसी गोलियां: जमकर हुई मारपीट, खूनी झड़प में 18 लोग हुए घायल
X
चुनावी रंजिश में बरसी गोलियां: जमकर हुई मारपीट, खूनी झड़प में 18 लोग हुए घायल

बस्ती: चुनाव में हार जीत तो लगी रहती है, लेकिन कभी-कभी लोग चुनाव के चक्कर में आपस में दुश्मनी मोल ले लेते हैं। ऐसी ही कुछ नजारा देखने को मिला उत्तर प्रदेश के बस्ती जिले में, जहां पर प्रधानी चुनावी रंजिश में दो पक्षों में जमकर मारपीट हुई। इस मारपीट में जमकर लाठी-डंडा, ईंट, पत्थर चले। केवल इतना ही नहीं विवाद इतना बढ़ता चला गया कि हवाई फायरिंग तक के हालात बन गए। वहीं इस घटना में दोनों पक्षों के 18 लोग जख्मी हुए। जिसके बाद घायल लोगों को इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया।

दर्जनों गाड़ियों को हुआ नुकसान

बताया जा रहा है कि इस घटना में दोनों पक्षों की एक दर्जन से ज्यादा गाड़ी, बाइक और जेसीबी मशीन को भी नुकसान पहुंचा है। गाड़ियों की हालत देखकर यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि दोनों पक्ष कितनी बुरी तरह से आपस में भिड़े हैं। घटना के वक्त मौके पर मौजूद लोगों का कहना है कि ऐसा लग रहा था कि पूरा गांव मारपीट का अखाड़ा बन गया हो। कहा जा रहा है कि अगर पुलिस जल्द ही मौके पर नहीं पहुंचती तो ई बड़ी घटना हो सकती थी।

यह भी पढ़ें: लखनऊ में आपात बैठक: राजधानी की इस समस्या पर मंथन, डीएम ने उठाए ये कदम

प्रधानी चुनाव के लिए वर्चस्व की लड़ाई

बता दें कि यहांं पर जैसे जैसे प्रधानी चुनाव पास आता जा रहा है, वैसे वैसे वर्चस्व की लड़ाई बढ़ती जा रही है। जानकारी के मुताबिक, एक व्यक्ति ने प्रधान के खिलाफ शिकायत कर प्रधान निधि के दुरूपयोग का आरोप लगाया था। जिसके बाद अधिकारी जांच करने के लिए गांव पहुंचे। इसके बाद ही दोनों पक्ष आमने सामने आ गए। वहीं पुलिस ने दोनों पक्षों का 151 में चालान किया। फिर इसके दो दिन बाद दोनों पक्षों में फिर से खूनी झड़प हो गई थी, जिसमें डेढ़ दर्ज लोग घायल हुए।

यह भी पढ़ें: कांप उठा अपराधी: 80 करोड़ों की संपत्ति पर तगड़ा झटका, नहीं बचेंगे राम सिंह यादव

दोषी के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

जिसके बाद कई थानों की फोर्स गांव में पहुंच गई। एसपी ने हेमराज मीणा इस मामले में कहा कि चुनावी रंजिश में वर्तमान प्रधान और पूर्व प्रधान के बीच झगड़ा हुआ है। इसमें पहले कार्रवाई की गई थी। हालांकि एसपी का कहना है कि फायरिंग के कोई निशान नहीं मिला है। गोली लगने से कोई घायल नहीं हुआ है। मौके से पुलिस ने एक 12 बोर का अवैध असलहा बरामद किया। इसके अलावा दोनों पक्षों के लाइसेंसी असलहा भी जब्त किए गए हैं। एसपी ने कहा कि जो भी दोषी है उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: तानाशाह से कांपा अमेरिका: अब बढ़ाएगा ट्रंप की मुश्किलें, जानिए आखिर क्या है वजह

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story