फिरोज खान नियुक्ति विवाद: 15 वें दिन भी धरना जारी, छात्रों ने वीसी से पूछे 5 सवाल

फिरोज खान नियुक्ति विवाद मामले में 15 वें दिन भी छात्रों का धरना जारी है। छात्र अपनी मांग पर अड़े हैं। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्राशासन के सामने 5 मांगें रखी है, जिन पर जवाब देने के लिए यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने 10 दिन का समय मांगा है।

वाराणसी: फिरोज खान नियुक्ति विवाद मामले में 15 वें दिन भी छात्रों का धरना जारी है। छात्र अपनी मांग पर अड़े हैं। छात्रों ने विश्वविद्यालय प्राशासन के सामने 5 मांगें रखी है, जिन पर जवाब देने के लिए यूनिवर्सिटी के अधिकारियों ने 10 दिन का समय मांगा है।

ये भी पढ़ें— किसान न हों परेशान! मोदी सरकार लाई है ये जबरदस्त स्कीम, करोड़ों का मिलेगा फायदा

क्या हैं छात्रों की मांगें ?

1. छात्रों ने सवाल पूछा है कि इस नियुक्ति प्रक्रिया में विश्वविद्यालय ने यूजीसी के किस शार्ट लिस्टिंग प्रक्रिया को अपनाया है?

2. विश्वविद्यालय संविधान के अनुसार नियुक्ति प्रक्रिया सम्पन्न हुई है?

3. क्या बीएचयू ऐक्ट के 1904, 1096, 1915, 1955, 1966 व 1969 ऐक्‍ट को केंद्र में रखकर यह नियुक्ति की गई है ?

4. संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय के साहित्य विभाग में क्या संकाय के अन्य सभी विभागों के अनुरूप ही शार्ट लिस्टिंग हुई है ?

5. क्या संकाय के सनातन धर्म के नियमों को ध्यान में रखकर शार्ट लिस्टिंग की गई है?

ये भी पढ़ें—नहीं सुधरेंगे इमरान! फिर कश्मीर मुद्दे पर ट्रम्प से कही ये बात

पीएमओ ने तलब की रिपोर्ट

दूसरी तरफ पीएमओ ने भी इस घटना को गंभीरता से लिया है। इस मामले में जिला प्राशासन से रिपोर्ट तलब करने के साथ ही बीएचयू परिसर में शांति व्यवस्था बनाये रखने का निर्देश दिया है। जिले में मंडलायुक्त दीपक अग्रवाल और जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा की अनुपस्थिति में अधिकारी घबराए हुए हैं। आनन फानन में रिपोर्ट तैयार की जा रही है।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App