×

नहीं सुधरेंगे इमरान! फिर कश्मीर मुद्दे पर ट्रम्प से कही ये बात

भारत में जबसे आर्टिकल 370 हटाया गया है तब से लेकर अभी तक पाकिस्तान के पीएम इमरान खान इस मुद्दे को लेकर बैठे हुए हैं

Roshni Khan
Published on: 22 Nov 2019 4:31 AM GMT
नहीं सुधरेंगे इमरान! फिर कश्मीर मुद्दे पर ट्रम्प से कही ये बात
X

इस्लामाबाद: भारत में जबसे आर्टिकल 370 हटाया गया है तब से लेकर अभी तक पाकिस्तान के पीएम इमरान खान इस मुद्दे को लेकर बैठे हुए हैं। और वो कोई न कोई तरीका ढूंढते हैं इस मुद्दे को दोबारा सबको याद दिलाने के लिए। एक बार फिर इसी मुद्दे को लेकर पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने 21 नवंबर गुरुवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के साथ टेलीफोन पर बातचीत की। कॉल पर हुई इस बातचीत के दौरान इमरान खान ने ट्रंप से कश्मीर मुद्दे पर भी बातचीत की। साथ ही इमरान खान ने अफगान शांति प्रक्रिया पर भी ट्रंप से चर्चा की। इस बात की जानकारी इमरान खान के कार्यालय दी गई।

ये भी देखें:महाराष्ट्र: शिवसेना राज्यपाल से मिल कर सरकार बनाने का दावा पेश करेगी

आर्टिकल 370 के मुद्दे पर फिर बात की इमरान खान ने

उन्होंने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को कश्मीर के हालात को लेकर बताया। पाकिस्तान, कश्मीर से आर्टिकल-370 हटाए जाने के बाद से ही वहां के हालात को लेकर रोना रो रहा है, जबकि कश्मीर में हालात अब काफी नार्मल हैं। कश्मीर के हालात को लेकर गृह मंत्री अमित शाह ने सदन को बताया है कि कश्मीर में किस तरह अब स्थिति नार्मल है और देश-दुनिया में सिर्फ कश्मीर को लेकर अफवाह फैलाई जा रही है।

असल में, पाकिस्तान कश्मीर मुद्दे का अंतर्राष्ट्रीयकरण करने की कोशिश कर रहा है। पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे पर भारत को घेरने की कोशिश की है लेकिन दुनिया के ज्यादातर देशों ने और खुद भारत ने कहा है कि कश्मीर एक आंतरिक मामला है

पीएम इमरान खान ने जोर देकर कहा कि अमेरिकी राष्ट्रपति को कश्मीर मुद्दे के शांतिपूर्ण समाधान के लिए अपने प्रयासों को जारी रखना चाहिए। आपको बता दें, डोनाल्ड ट्रम्प ने भारत और पाकिस्तान के बीच कश्मीर मुद्दे को सुलझाने के लिए बार-बार मध्यस्थता की पेशकश की है। लेकिन साथ ही अमेरिकी प्रशासन इस बात को भी दोहराता रहा है कि कश्मीर भारत का आंतरिक मुद्दा है।

ये भी देखें:दर्दनाक हादसा: एक ही परिवार के आठ लोगों की हो गई मौत, जानिए पूरा मामला

पीएम इमरान खान ने कश्मीर के अलावा अफगानिस्तान शांति प्रक्रिया पर भी फोन पर डोनाल्ड ट्रंप से चर्चा की। पीएम इमरान खान के कार्यालय की ओर से जारी बयान के अनुसार इमरान खान ने कहा कि अफगानिस्तान में पश्चिमी बंधकों की रिहाई एक सकारात्मक विकास था और पाकिस्तान खुश है कि वे सुरक्षित और आजाद हैं।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story