×

शबनम की फांसी रोको: अयोध्या के महंत ने उठाई आवाज, कहा- आपदाओं को न्‍यौता

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द से अपील करते हुए महंत परमहंस दास ने कहा है, “देश की आजादी के बाद आज तक किसी महिला को फांसी नहीं दी गई। यदि शबनम को फांसी दी जाती है तो यह पहला मामला होगा।”

Chitra Singh
Published on: 22 Feb 2021 7:59 AM GMT
शबनम की फांसी रोको: अयोध्या के महंत ने उठाई आवाज, कहा- आपदाओं को न्‍यौता
X
शबनम की फांसी रोको: अयोध्या के महंत ने उठाई आवाज, कहा- आपदाओं को न्‍यौता

अयोध्या: भारत में पहली बार महिला को फांसी देने की खबर इन दिनों सुर्खियों में खुब छाई हुई है। वहीं इस फांसी को रोकने के लिए पहली मांग अयोध्या के सबसे बड़ें महंत ने की है। जी हां, अयोध्या के तपस्‍वी छावनी के महंत परमहंस दास ने शबनम की फांसी रोकने के लिए राष्ट्रपति से अपील की है।

महंत परमहंस दास ने राष्ट्रपति से की अपील

देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द से अपील करते हुए महंत परमहंस दास ने कहा है, “देश की आजादी के बाद आज तक किसी महिला को फांसी नहीं दी गई। यदि शबनम को फांसी दी जाती है तो यह पहला मामला होगा।” इतना ही नहीं उन्‍होंने ये भी कहा है, “एक महिला को फांसी दिए जाने से देश को दुर्भाग्‍य और आपदाओं का सामना करना पड़ सकता है।”

यह भी पढ़ें... UP Budget 2021: CM योगी संग मंत्री सुरेश खन्ना विधानसभा में, सौगातों का एलान

‘नारी को मृत्‍युदंड दिए जाने से समाज का कोई भला नहीं’

शबनम की फांसी को रोकने के पक्ष में महंत परमहंस दास ने कहा, “हिंदू शास्‍त्रों में नारी का स्‍थान पुरुष से बहुत ऊपर है। एक नारी को मृत्‍युदंड दिए जाने से समाज का कोई भला नहीं होगा। उल्‍टे इससे दुर्भाग्‍य और आपदाओं को न्‍यौता मिलेगा। उसका अपराध माफ किए जाने योग्‍य नहीं है लेकिन उसे महिला होने के नाते माफ किया जाना चाहिए।”

Mahant Paramahamsa Das

शबनम की याचिका को स्‍वीकार करें राष्ट्रपति

महंत परमहंस दास ने शबनम के माफीनामा को स्वीकार करने के लिए राष्ट्रपति से अपील करते हुए कहा, “हिंदू धर्मगुरु होने के नाते मैं राष्‍ट्रपति से अपील करता हूं कि माफी के लिए शबनम की याचिका को स्‍वीकार कर लें। अपने अपराध के लिए वह जेल में प्रायश्चित कर चुकी है। यदि उसे फांसी दी गई तो यह इतिहास का सबसे दुर्भाग्‍यपूर्ण अध्‍याय होगा। महंत ने कहा कि देश का संविधान राष्‍ट्रपति को असाधारण शक्तियां देता है। उन्‍हें इन शक्तियों का इस्‍तेमाल क्षमा देने में करना चाहिए।”

यह भी पढ़ें... UP Budget 2021: CM योगी संग मंत्री सुरेश खन्ना विधानसभा में, सौगातों का एलान

2019 से जेल में बंद है शबनम

बताते चलें कि अमरोहा की रहने वाली शबमन ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही परिवार के 7 सदस्यों की हत्या कर दी थी, जिसके कारण वह साल 2019 से यूपी के रामपुर जेल में अपनी सजा काट रही है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story