×

बर्बरता की हद पार: पहले झूंठ बोल कर की शादी, फिर कर दिये टुकड़े-टुकड़े

पुलिस के मुताबिक 15 लाख की रकम के लिए शाकिब ने अपना नाम अमन बदलकर पहले पंजाब के लुधियाना की बीकॉम छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया। उसके बाद गांव लाकर शादी की।

Aradhya Tripathi
Published on: 2 Jun 2020 1:59 PM GMT
बर्बरता की हद पार: पहले झूंठ बोल कर की शादी, फिर कर दिये टुकड़े-टुकड़े
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ के थाना दौराला क्षेत्र में बिना सिर और हाथ के मिली लाश का एक साल बाद सनसनीखेज खुलासा किया है। इस मामले में मुख्य अभियुक्त शाकिब समेत पांच अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है। इनमें दो महिलाएं भी शामिल हैं।

प्रेम जाल में फंसा कर की शादी, फिर उतारा मौत के घाट

पुलिस के मुताबिक 15 लाख की रकम के लिए शाकिब ने अपना नाम अमन बदलकर पहले पंजाब के लुधियाना की बीकॉम छात्रा को प्रेमजाल में फंसाया। उसके बाद गांव लाकर शादी की। सुहागरात मनाने के बाद परिवार को साथ लेकर उसके कपड़े उतारे। उसके बाद शरीर के टुकड़े-टुकड़े कर डाले। हाथ-पैर और सिर को तालाब में फेंका, जबकि धड़ को जंगल में गड्ढे में दबा दिया। उसके ऊपर नमक भी डाला गया। घटना में गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम शाकिब उसका पिता मुस्तकीम, भाई मुस्सरत, भाभी रेशमा पत्नी नवेद और इस्मत पत्नी मुस्सरत एवं गांव के साथी अयान हैं। एसएसपी अजय साहनी ने आज मीडिया को घटना के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि 13 जून 2019 को लोईया गांव में सबी अहमद के खेत में पड़ोसी ईश्वर पंडित ने कुत्ते को इंसान का एक हाथ मुंह में लेकर भागते हुए देखा।

ये भी पढ़ें- मौत की नदी: जो उतरा कभी बाहर नहीं आया, अनसुलझा है राज

जब गन्ने का खेत खुदवाया गया तो वहां से एक युवती की लाश बरामद हुई। उसका सिर और एक हाथ गायब था। युवती की पहचान नहीं हो पाई। पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी। बकौल एसएसपी, हमने इस मामले में डिस्ट्रिक क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो और स्टेट क्राइम रिकॉर्ड ब्यूरो में मिसिंग मामले दिखवाए, लेकिन कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस की एक टीम को इस काम में लगाया गया कि लोईया गांव के कौन-कौन लड़के बाहर काम करते हैं। वे जहां-जहां काम करते थे, वहां-वहां के थानों में मिसिंग केस दिखवाए गए। आखिरकार पंजाब में जाकर पुलिस को सफलता मिली। एसएसपी ने कहा, एक साल की मेहनत के बाद पुलिस आखिर उस युवती तक पहुंच गई जो लापता थी। 23 वर्षीय युवती की पहचान लुधियाना में मोतीनगर थाना क्षेत्र निवासी एकता पुत्री संजीव कुमार के रूप में हुई।

घर वालों की मदद से एक-एक अंग को काटा

एसएसपी के अनुसार एकता बीकॉम की छात्रा थी। एकता बीकॉम की पढ़ाई के साथ-साथ पार्ट टाइम जॉब भी करती थी। एकता बीमार होने पर लुधियाना में तांत्रिक क्रिया का काम करने वाले दौराला के लाहिया नगर निवासी शाकिब के पास उपचार कराने गई थी। उस समय शाकिब लुधियाना में दिलशाद के पास काम करता था। शाकिब ने एकता को अपने प्रेमजाल में फंसाया। शाकिब ने एकता को अपना नाम अमन बताया था। इसलिए एकता भी उससे शादी करने के लिए तैयार हो गई। पिछले साल मई में दोनों लुधियाना से फरार हो गए। एकता अपने घर से 15 तोले सोना समेत 15 लाख का सामान लेकर आई थी।

ये भी पढ़ें- लॉक डाउन प्रतिबंधों में अब किस प्रजातांत्रिक छूट की प्रतीक्षा है ?

एकता को लेकर शाकिब अपने गांव आ गया। यहां शाकिब ने एकता से घर में शादी की। उसके साथ सुहागरात मनवाई। तथा अपने परिवार की मदद से कोल्ड ड्रिंक में नशीली गोली डालकर पिला दी। उसके बाद अपने भाई मुस्सरत, पिता मुस्तकीम, भाभी रेशमा पत्नी नवेद और इस्मत पत्नी मुस्सरत एवं गांव के साथी अयान के साथ लोहिया गांव के जंगल में लेकर आ गए। रेशमा ने एकता के सभी कपड़े उतार दिए। उसके बाद सभी ने मिलकर बलकटी से उसके हाथ, पैर, सिर अलग अलग कर दिया। धड़ को गन्ने के खेत में गड्ढे में दबाकर नमक डाल दिया, जबकि हाथ, पैर और सिर को गांव के तालाब में फेंक दिया।

रिपोर्ट- सुशील कुमार

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story