×

दो दारोगा समेत पांच पुलिसकर्मी आये कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में, क्वॉरेंटाइन

11 तारीख को थाना देहली गेट इलाके के जली कोठी में हॉटस्पॉट को सील करने गई पुलिस और स्वास्थ विभाग की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया था। जिसमें दरोगा और सिटी मजिस्ट्रेट भी घायल हो गए थे। जिसके बाद एसएसपी और डीएम भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मस्जिद के इमाम सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

SK Gautam
Published on: 14 April 2020 11:06 AM GMT
दो दारोगा समेत पांच पुलिसकर्मी आये कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में, क्वॉरेंटाइन
X

मेरठ: उत्तर प्रदेश के मेरठ जनपद में जली कोठी के बवाल में पकड़े गए एक आरोपी को कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि होने के बाद से पुलिस में बेचैनी बढ़ गई है। थाना देहलीगेट और थाना सदर बाजार के दर्जनों पुलिसकर्मियों के आरोपित के संपर्क में आने की आशंका जताई जा रही है। सर्विलांस अधिकारी डा0 विश्वास चौधरी के अनुसार आज दारोगा समेत 5 पुलिसकर्मियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है।

हॉटस्पॉट को सील करने गए पुलिसकर्मी आये थे कोरोना पॉजिटिव मरीज के संपर्क में

बता दें कि बीती 11 तारीख को थाना देहली गेट इलाके के जली कोठी में हॉटस्पॉट को सील करने गई पुलिस और स्वास्थ विभाग की टीम पर लोगों ने पथराव कर दिया था। जिसमें दरोगा और सिटी मजिस्ट्रेट भी घायल हो गए थे। जिसके बाद एसएसपी और डीएम भारी पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मस्जिद के इमाम सहित कई लोगों को गिरफ्तार किया था।

पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया

इन सभी को गिरफ्तार करने के बाद सदर थाने ले जाया गया और उनके सैंपल भी जांच के लिए भेजे गए थे । जिसमें से एक व्यक्ति की जांच रिपोर्ट कोरोना वायरस पॉजिटिव आई तो तमाम पुलिस अधिकारियों में हड़कंप मच गया। क्योंकि यह पॉजिटिव मरीज थाने में कई लोगों के संपर्क में आया था। फिलहाल एहतियात के तौर पर सदर थाने के 2 दरोगा, 2 सिपाही और एक चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी को 14 दिन के लिए होम क्वॉरेंटाइन कर दिया और साथ ही उनके सैम्पल भी जाँच के लिए भेज दिए गए।

ये भी देखें: गांधी परिवार ने मोदी-योगी सरकार पर साधा निशाना, उठाए सवाल

फालोअर की भी स्वास्थ्य जांच की गई

इस मामले में जली कोठी में पथराव के आरोपितों को पकड़कर थाने लाने वाले पुलिसकर्मियों और आरोपी से पूछताछ करने वालों के भी नाम पता किए जा रहे हैं। इतना ही नहीं आरोपित को खाना खिलाने वाले फालोअर की भी स्वास्थ्य जांच की गई है। आरोपी के कोरोना पाजिटिव आने के बाद से सबसे पहले दोनों थानों को सैनिटाइज करवाया जा रहा है।

पुलिस प्रवक्ता का कहना है कि पहले सभी आरोपितों को थाने लाया गया। उसके बाद पांच आरोपित सदर बाजार थाने में भेजे गए। एक आरोपित को कंकरखेड़ा थाने और दो आरोपित देहलीगेट थाने में रखे गए थे। ऐसा पुलिस ने इसलिए किया था ताकि जली कोठी के लोग थाने पर हमला कर आरोपित को न छुड़ा ले।

ये भी देखें: बड़ी खबर: नहीं रूक रहा यूपी में कोरोना संक्रमण का हमला, 24 घंटे में 4 लोगों की मौत

हालांकि बाद में सदर बाजार थाने से तीन आरोपितों को देहलीगेट पुलिस ले आई। इनमें से दो को कंकरखेड़ा थाने और एक को देहलीगेट में रखा। सोमवार को सभी आरोपितों की कोरोना संक्रमण की रिपोर्ट आई। जिसमें सदर बाजार की हवालात में रखा एक आरोपित कोरोना पॉजिटिव आ गया।

रिपोर्ट: सुशील कुमार, मेरठ

SK Gautam

SK Gautam

Next Story