×

बाराबंकी में बाढ़ विकटः सरयू में समाई सड़क, घर भी चपेट में आने का खतरा

बाराबंकी में आजकल सरयू नदी की बाढ़ ने आतंक मचा रखा है और इसकी आज एक भयानक तस्वीर भी देखने को मिली । नदी में लटकता प्रधानमंत्री आवास और नदी की कटान में समा चुकी पक्की सड़क की यह भयानक तस्वीरे सिरौलीगौसपुर इलाके टिपरा सनावा गाँव की है ।

Newstrack
Published on: 20 July 2020 9:44 AM GMT
बाराबंकी में बाढ़ विकटः सरयू में समाई सड़क, घर भी चपेट में आने का खतरा
X

बाराबंकी: जनपद में बाढ़ धीरे - धीरे बेकाबू होती जा रही और बाढ़ से दहशत लोगों में बढ़ती जा रही है । बाढ़ का एक विकराल रूप उस समय दिखायी दिया जब गरीबो को मिला प्रधानमंत्री आवास नदी में लटकता दिखाई दिया । जिस तरह से नदी का पानी किनारों को काटता है उससे हम कह सकते है कि यह मकान कभी भी बाढ़ की आगोश में समा सकता है यह इस लिए भी कहा जा सकता है क्योंकि इस गाँव में बनी लगभग आधी सड़क बाढ़ निगल चुकी है

विकास दुबे केस: प्रदेश सरकार घेरे में, SC ने की तीखे सवालों की बौछार

बाढ़ ने मचा रखा है आतंक

बाराबंकी में आजकल सरयू नदी की बाढ़ ने आतंक मचा रखा है और इसकी आज एक भयानक तस्वीर भी देखने को मिली । नदी में लटकता प्रधानमंत्री आवास और नदी की कटान में समा चुकी पक्की सड़क की यह भयानक तस्वीरे सिरौलीगौसपुर इलाके टिपरा सनावा गाँव की है । यह ऐसी तस्वीरें है जो बाढ़ की भयावहता की कहानी बयान कर रही है । यहाँ की लगभग आधी सड़क नदी में समा चुकी है और प्रधानमंत्री की ओर से मिलने वाला यह मकान कभी भी नदी में समा सकता है । इस मकान को नदी में जाने से रोकने के लिए इसकी छत को बल्लियों के सहारे रोका गया है ।

मरीज मिला तो नपेंगे अफसरः योगी का अफसरों को कड़ा संदेश, घरों से निकलें बाहर

ग्रामीण कर रहे सरकार से मांग

इस भयानक बाढ़ से डरे ग्रामीण अब परेशान हो चुके है कि वह अब सरकार से यह माँग कर रहे है कि उन्हें बाढ़ क्षेत्र से अन्यत्र कोई स्थान दे दिया जाए जहाँ वह अपने परिवार के साथ सुख चैन से रह सकें । सरकार ओर से इन्हें राशन और कुछ अन्य सहायता तो मिली है मगर वह अपने इस कर्मभूमि और जन्मभूमि को अब तिलांजलि देना चाहते है ।

हालाकि बाढ़ की इस विभीषिका के बारे में बोलने के लिए कोई जिम्मेदार अधिकारी तैयार नही है मगर इस ओर ध्यान देने की जरूरत है अन्यथा कभी भी अनहोनी हो सकती है ।

रिपोर्टर- सरफ़राज़ वारसी, बाराबंकी

पवार से भिड़ीं उमा भारतीः राम मंदिर मसले पर कही ये बड़ी बात

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story