Jalaun News: वन विभाग के कर्मचारी खुद को सेल्स टैक्स अफसर बता ट्रक चालकों से कर रहे थे वसूली, पहुंचे सलाखों के पीछे

Jalaun News: स्कॉर्पियो कार में सवार 5 लोगों ने ट्रक रोककर उसके साथ मारपीट की है। साथ ही अपने आप को पुलिस बताकर रुपये की मांगकर रहे हैं। इस सूचना पर एट कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ने कोबरा पुलिस टीम को मौके पर भेजा। जहां कोबरा पुलिस के साथ भी कार सवार पांच लोगों ने अभद्रता की।

Afsar Haq
Published on: 10 April 2023 3:46 PM GMT
Jalaun News: वन विभाग के कर्मचारी खुद को सेल्स टैक्स अफसर बता ट्रक चालकों से कर रहे थे वसूली, पहुंचे सलाखों के पीछे
X
Forest department employees become celltax officer illegal recovering from truck drivers

Jalaun News: जनपद की एट पुलिस ने नेशनल हाईवे पर ट्रक चालकों से अवैध तरीके से वसूली करने वाले वन विभाग के डिप्टी रेंजर, वन दरोगा सहित 5 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से एक रिवाल्वर तथा एक कार भी बरामद की है। जहां ट्रक ड्राइवर की शिकायत के आधार पर डिप्टी रेंजर और वन दरोगा के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करते हुए कार्रवाई शुरू कर दी है।
पूरा मामला जालौन एट कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले झांसी कानपुर नेशनल हाईवे 27 स्थित कोटरा ओवर ब्रिज के पास का है। जहां देर रात को एट कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक अवधेश कुमार सिंह को ट्रक ड्राइवर मूल कुमार पुत्र ननकू निवासी मोहम्मदपुर थाना घाटमपुर कानपुर ने अवैध वसूली की सूचना दी। बताया गया कि एक स्कॉर्पियो कार में सवार 5 लोगों ने ट्रक रोककर उसके साथ मारपीट की है। साथ ही अपने आप को पुलिस बताकर रुपये की मांगकर रहे हैं। इस सूचना पर एट कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक ने कोबरा पुलिस टीम को मौके पर भेजा। जहां कोबरा पुलिस के साथ भी कार सवार पांच लोगों ने अभद्रता की।

नशे में धुत वनकर्मियों ने पुलिस के साथ की अभद्रता

इसके बाद प्रभारी निरीक्षक पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। जहां सभी को वर्दी में देखते हुए पूछताछ की तो उन्होंने अपने आप को वन विभाग का डिप्टी रेंजर और वन दरोगा बताया। जब जांच की तो सभी नशे में थे, इस दौरान प्रभारी निरीक्षक के साथ भी वन विभाग के डिप्टी रेंजर ने अपनी टीम के साथ अभद्रता की। जिसके बाद पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया। साथी ड्राइवर की शिकायत के आधार पर वन विभाग के डिप्टी रेंजर महेंद्र यादव पुत्र तुलसीराम निवासी गोखले नगर, वन दरोगा दान सिंह परिहार पुत्र भूत सिंह निवासी कहटा डकोर, स्कॉर्पियो ड्राइवर संदीप यादव पुत्र लालजी यादव निवासी झालूपुर थाना चौबेपुर जिला वाराणसी, वन विभाग के बाबू जतिन कुमार पुत्र राजेंद्र कुमार निवासी देवकुंवर थाना कालपी के खिलाफ 419, 420, 384,386,323 धाराओं में मुकदमा पंजीकृत कर लिया गया।

पुलिस ने कार्रवाई करते हुए सभी का मेडिकल कराया, जिसमें सभी लोग शराब के नशे में मिले। फिलहाल पुलिस इस मामले में कार्रवाई करने में जुटी है। वही एट कोतवाली पहुंचे वन रेंजर एट श्रवण यादव से जब मीडिया ने पूछा तो उन्होंने मीडिया से कुछ भी बताने से मना कर दिया और चलते बने। वन विभाग के उच्च अधिकारी भी अपने विभाग के कर्मचारियों द्वारा किये गए अपराध से बचते नजर आए।

Afsar Haq

Afsar Haq

Next Story