×

CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे पूर्व IAS ऑफिसर कन्नन हिरासत में

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ कन्नन गोपीनाथन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में  जारी धरना प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे थे। पुलिस ने रास्ते में ही उन्हें हिरासत में ले लिया है।

SK Gautam
Published on: 4 Jan 2020 10:27 AM GMT
CAA के खिलाफ प्रदर्शन करने जा रहे पूर्व IAS ऑफिसर कन्नन हिरासत में
X

लखनऊ: नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी को लेकर बवाल अब काफी कुछ शांत हो चुका है लेकिन अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (अमुवि) में विरोध प्रदर्शन अब भी जारी है। मामले को गर्माए रखने की पुरजोर कोशिशें की जा रही हैं। जिसको लेकर पूर्व आईएएस ऑफिसर कन्नन गोपीनाथन को उत्तर प्रदेश पुलिस ने हिरासत में लिया है।

ये भी देखें : डोनाल्ड ट्रंप के फैसले से भारत को तगड़ा झटका! जानिए क्या होगा असर

कन्नन गोपीनाथन केरल कैडर के आईएएस अधिकारी थे

नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ कन्नन गोपीनाथन अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) में जारी धरना प्रदर्शन में शामिल होने जा रहे थे। पुलिस ने रास्ते में ही उन्हें हिरासत में ले लिया है।

असल में, कन्नन गोपीनाथन केरल कैडर के आईएएस अधिकारी थे। जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को निरस्त करने के फैसले के विरोध में कन्नन ने अपनी नौकरी से त्यागपत्र दे दिया। अब वह नागरिकता कानून का विरोध कर रहे हैं।

ये भी देखें : अमेरिका की बड़ी प्लानिंग! कासिम सुलेमानी को मरने के बाद अब यहां भेज रहा 3000 सैनिक

एएमयू में उनका कार्यक्रम प्रस्तावित था। पूर्व आईएएस अफसर गोपीनाथ कन्नन के अलीगढ़ आने की सूचना पर पुलिस सर्तक थी। ग्वालियर से उनकी कार का पीछा किया गया। सैंया टोल प्लाजा पर पुलिस ने उनकी कार रुकवाई और कानून व्यवस्था का हवाला देकर उन्हें हिरासत में ले लिया।

SK Gautam

SK Gautam

Next Story