×

जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह गिरफ्तार, लगे हैं ये गंभीर आरोप

बाहुबली सांसद धनंजय सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । वो उत्तर प्रदेश के जौनपुर संसदीय सीट से सांसद रहे। धनंजय सिंह की गिरफ्तारी की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक से रंगदारी मांगने के मामले में हुई  है।

suman
Published on: 11 May 2020 3:56 AM GMT
जौनपुर के पूर्व सांसद धनंजय सिंह गिरफ्तार, लगे हैं ये गंभीर आरोप
X

जौनपुर : बाहुबली सांसद धनंजय सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है । वो उत्तर प्रदेश के जौनपुर संसदीय सीट से सांसद रहे। धनंजय सिंह की गिरफ्तारी की एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक से रंगदारी मांगने के मामले में हुई है।

यह पढ़ें...कोरोना का कहर: अब तक पैरामिलिट्री फोर्स के 750 जवान हुए संक्रमित

रात में छापेमारी

पूर्व सांसद धनंजय पर कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक ने अपहरण और जान से मारने का आरोप लगाया था। जानकारी के अनुसार जौनपुर पुलिस की एक टीम ने रविवार की रात धनंजय सिंह के जौनपुर स्थित आवास पर छापेमारी की। पुलिस टीम ने आवास से पूर्व सांसद के साथ ही विक्रम सिंह को भी गिरफ्तार किया है। बताया जाता है कि मुजफ्फरनगर की कंस्ट्रक्शन कंपनी के मालिक अभिनव सिंघल ने पूर्व सांसद के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी।पुलिस ने इसी शिकायत के आधार पर रविवार की रात छापेमारी कर धनंजय और उनके एक सहयोगी विक्रम सिंह को गिरफ्तार कर लिया।

14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल

जौनपुर सीजेएम ने बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजने का दिया आदेश। आज सुबह जल निगम के प्रोजेक्ट मैनेजर के अपहरण और जान से मारने की धमकी के आरोप में किया गया था पूर्व सांसद को गिरफ्तार।

पूरा मामला

बताया जाता है कि जिले में 300 करोड़ रुपये से सीवर लाइन बिछाने का काम हो रहा है। इसका काम देख रही कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अभिनव सिंघल ने आरोप लगाया कि पूर्व सांसद ने पचहतिया में चल रहे कार्यं में बाधा पहुंचाई और पिस्टल सटाकर उनका अपहरण कर लिया। उन्हें धमकी देते हुए रंगदारी मांगी गई। प्रोजेक्ट मैनेजर ने ऑनलाइन की धनंजय समेत चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया। केस दर्ज होते ही पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार के निर्देश पर आधा दर्जन थानों फोर्स रात दो बजे पूर्व सांसद के आवास पर पहुंची और उन्हें गिरफ्तार कर लिया। धनंजय के साथ उनके एक समर्थक विक्रम सिंह को भी गिरफ्तार कर लाइन बाजार थाने लाया गया।

यह पढ़ें...एक महीने में खतरनाक स्तर तक पहुंच सकता है कोरोना, दो शीर्ष संस्थानों का आकलन

बता दें कि 27 साल की उम्र में साल 2002 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में विधानसभा पहुंच सबको चौंका देने वाले धनंजय 2007 में जदयू के टिकट पर विधायक चुने गए थे। बाद में वे बहुजन समाज पार्टी में शामिल हो गए थे। बसपा के टिकट पर 2009 का लोकसभा चुनाव लड़ा और धनंजय ने जीत दर्ज कर संसद में जौनपुर लोकसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व भी किया। धनंजय सिंह की गिनती पूर्वांचल के बाहुबली नेताओं में होती है। पहले जिले की रारी सीट से विधायक और बाद में 2009 से 2014 तक जौनपुर लोकसभा सीट से बसपा के सांसद रहे। इसी दौरान बसपा का विरोध करने पर मायावती ने उन्हें एक मामले में गिरफ्तार करा लिया था। लॉकडाउन के दौरान धनंजय लखनऊ में थे। पिछले दिनों ही जौनपुर लौटे थे।

suman

suman

Next Story