×

सपा के पूर्व मंत्री ने किया बड़ा ऐलान, माफ करी तीन माह की फीस

पूर्व मंत्री ने सीबीएसई से मान्यता प्राप्त सुवन्स मिलेनियम पब्लिक स्कूल में अध्ययनरत छात्रों के तीन माह की फीस माफ करने की घोषणा की है। उनके इस फैसले की जिले भर में चर्चा है और प्रसंशा भी हो रही है।

Rahul Joy
Published on: 3 Jun 2020 1:13 PM GMT
सपा के पूर्व मंत्री ने किया बड़ा ऐलान, माफ करी तीन माह की फीस
X
gonda news

गोंडा। सम्पूर्ण विश्व सहित भारत देश में छाये कोविड-19 संकट के कारण लॉकडाउन की स्थिति में अधिकांश आर्थिक गतिविधियां धीमी पड़ गयी हैं। इस कोरोना महामारी की सबसे अधिक मार मध्यम वर्गीय परिवार पर पड़ी है। ऐसे में सपा के नेता और पूर्व कृषि मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ़ पंडित सिंह की बड़ी पहल छात्रों और अभिभावकों के लिए राहत लेकर आया है। पूर्व मंत्री ने सीबीएसई से मान्यता प्राप्त सुवन्स मिलेनियम पब्लिक स्कूल में अध्ययनरत छात्रों के तीन माह की फीस माफ करने की घोषणा की है। उनके इस फैसले की जिले भर में चर्चा है और प्रसंशा भी हो रही है।

अप्रैल, मई व जून की फीस माफ

समाजवादी पार्टी से सदर विधान सभा क्षेत्र से प्रत्याशी रहे सुवन्स मिलेनियम पब्लिक स्कूल जानकी नगर के प्रबंधक सूरज सिंह ने कहा कि लोगों की पीड़ा को समझते हुए विद्यालय के सभी कक्षाओं के सभी छात्रों की तीन माह अप्रैल-मई-जून की फीस में 100 फीसदी की छूट प्रदान करने का निर्णय लिया है। इस छूट का लाभ स्कूल के अध्ययनरत छात्रों के अलावा नए छात्र-छात्राओं को भी मिलेगा। जनपद के छात्र-छात्राएं ही यहां का सुनहरा भविष्य है, अतः उनके हित के लिए कार्य करना हमारी प्राथमिकता है। हमारा यह निर्णय छात्रहित एवं देशहित के लिए प्रारंभ की गई एक छोटी सी पहल है।

पूर्व कृषि मंत्री ने दी सहमति

पूर्व कृषि मंत्री के भतीजे सपा नेता सूरज सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के कारण उत्पन्न आर्थिक संकट से जूझ रहे जनपदवासियों एवं विद्यालय के अभिभावकों को तीन माह की फीस में छूट देने का प्रस्ताव जब विद्यालय के संरक्षक पूर्व कैबिनेट मंत्री विनोद कुमार सिंह उर्फ़ पंडित सिंह के समक्ष रखा तो उन्होंने इस प्रस्ताव को सहर्ष स्वीकार करते हुए कहा कि गोंडा जनपद के लोग हमारा परिवार हैं, हमारे परिवार के लोग आर्थिक संकट से जूझ रहें हैं। ऐसे में यह हमारा कर्तव्य है कि हम अपनी क्षमता अनुरूप उनकी अधिक से अधिक सहायता करें। इस सापेक्ष प्रबंधतंत्र ने सभी छात्र-छात्राओं की तीन माह की सम्पूर्ण फीस माफ़ करने के लिए सहर्ष स्वीकृति देते हुए कहा कि इस संकट काल में यदि हम आगे नहीं आएंगे तो कौन आएगा।

विद्यालय के प्रबंधक सूरज सिंह ने कहा कि गोंडा मेरी जन्मभूमि के साथ कर्मभूमि भी है एवं गोंडावासी मेरे परिवारीजन हैं। हमारी यह पहल लोगों को इस कोरोना महामारी की जंग में एक आर्थिक मदद के साथ ही अपने देश के प्रति इस संकट काल में एक छोटा सा सहयोग है।

कोरोना महामारी दिया सेवा का अवसर

सुवन्स मिलेनियम पब्लिक स्कूल के प्रबंधक सूरज सिंह ने कहा कि विद्यालय व्यापार न होकर सेवा का एक माध्यम है अतः कोरोना महामारी हमें यह अवसर प्रदान करती है कि हम आगे आकर अपना नैतिक कर्तव्य समझते हुए देश एवं देशवासियों के प्रति अधिक से अधिक सहयोग करने का प्रयास करें।

विद्यालयों के प्रबंध तंत्र से आह्वान

प्रबंधक सूरज सिंह ने जनपद के सभी विद्यालयों के प्रबंध तंत्र से आह्वान किया है कि इस मुश्किल समय में छात्र हित को देखते हुए हमारे इस निर्णय से सभी प्रेरणा लें एवं छात्रहित तथा देशहित में अपने-अपने विद्यालयों में यथासंभव शुल्क में छूट देने पर विचार करें।

फैसले का स्वागत

सपा के कद्दावर नेता सूरज सिंह के इस सराहनीय कदम की विद्यालय की प्रधानाचार्या रीना तिवारी समेत जनपद के अनेक छात्रों एवं अभिभावकों ने प्रसंशा की है। इसी के साथ सपा नेता अनिल कालिया, देवेन्द्र सिंह, रणविजय सिंह आदि समेत सैकड़ों सपा नेताओं ने इस वैश्विक संकट में फीस माफी का स्वागत किया है।

रिपोर्ट- तेज़ प्रताप सिंह, गोंडा

वाजिद खान का वीडियो: ‘मेरे नाम में तू हमेशा रहेगा’, ये देख नहीं रोक पायेंगे आंसू

Rahul Joy

Rahul Joy

Next Story