×

फिरोजाबाद में पीएम आवास योजना के नाम पर धोखाधड़ी, घर से बेघर हुआ दिव्यांग

ग्राम पंचायत अधिकारी के तेवर बदल गए और कहा तुम्हारे खाते में गलत पैसा आ गया। इसे वापस करो और खाते से 40 हजार रुपये खुद ले लिए।

Chitra Singh
Published on: 27 Feb 2021 10:09 AM GMT
फिरोजाबाद में पीएम आवास योजना के नाम पर धोखाधड़ी, घर से बेघर हुआ दिव्यांग
X
फिरोजाबाद में पीएम आवास योजना के नाम पर धोखाधड़ी, घर से बेघर हुआ दिव्यांग

फिरोजाबाद: जनपद में एक दिव्यांग के साथ अधिकारियों ने ऐसा भद्दा मजाक किया है कि दिव्यांग आज तक अधिकारियों का चक्कर काट रहा है। बता दें कि दिव्यांग ने पक्के मकान के लिए आवेदन किया था, जिसके लिए उसने अपने कच्चे मकान को उजाड़ दिया। अब यह आदेश दिया है कि वे आवास उसका नहीं, बल्कि दूसरे का है।

क्या है मामला

फ़िरोज़ाबाद जिले में केंद्र और राज्य सरकार गांव गरीब किसान की मदद को योजना बना कर उनका पोषण कर रही है। वही अधिकारी सुधरने का नाम नही ले रहे। शिकोहाबाद तहसील के गांव अरमरा जट्ट में सलमा बेगम दोनों पैरों से विकलांग है बेहद गरीब है। पति सलमान गावो में फेरी लगाकर परिवार का भरण पोषण करता है। गांव में ग्राम पंचायत अधिकारी ने खाता नंबर लेकर आवेदन कराया। प्रधानमंत्री आवास स्वीकृति हुआ तो सलमा बेगम और उसके पति ने ग्राम पंचायत अधिकारी के कहने पर अपना मकान फसा दिया।

ये भी पढ़ें... काशी में राजनीतिक मेला: प्रियंका समेत पहुंचे ये दिग्गज, दलित वोट बैंक पर सबकी नजर

पीड़ित कोमिल रही है धमकी

मकान फंसते ग्राम पंचायत अधिकारी के तेवर बदल गए और कहा तुम्हारे खाते में गलत पैसा आ गया। इसे वापस करो और खाते से 40 हजार रुपये खुद ले लिए। इसके लिए सलमा और न सलमान को कोई लिखित सूचना दिया। आए दिन फोन पर धमकी जल्दी आओ साइन कर जाओ। पीड़ित सलमान दिव्यांग पत्नी को गोद मे लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रहा है।

firozabad

कार्यालय का चक्कर काट रहा है पीड़ित

पीड़ित के साथ ऐसा मजाक हुआ। पीड़ित को लगा कि उसे सरकारी पक्का आवास मिलेगा लेकिन सरकारी आवास तो बना नही। साथ वह जिसमे रह रहा था वह भी चला गया। अब सलमान दिव्यांग पत्नी को लेकर जिला मुख्यालय तहसील ब्लॉक कार्यालय के चक्कर मे अपने काम से भी हाथ धो बैठा है और साथ ही ग्राम पंचायत अधिकारी उसे फोन पर धमकाता रहता है।

रिपोर्ट- बृजेश राठौर

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story