×

ठेका दिलाने के नाम पर ठग लिए 9 करोड़ रुपए, 3 पत्रकार गिरफ्तार

कोरोना के संकटकाल में भी कुछ लोग ठगी करने से बाज नहीं आ रहे है। ताजा मामला यूपी के पशुधन विभाग में ठेका दिलाने से जुड़ा हुआ है। इस मामले में तीन पत्रकार भी गिरफ्तार किए गए हैं।

Aditya Mishra
Published on: 14 Jun 2020 9:18 AM GMT
ठेका दिलाने के नाम पर ठग लिए 9 करोड़ रुपए, 3 पत्रकार गिरफ्तार
X

लखनऊ: कोरोना के संकटकाल में भी कुछ लोग ठगी करने से बाज नहीं आ रहे है। ताजा मामला यूपी के पशुधन विभाग में ठेका दिलाने से जुड़ा हुआ है। इस मामले में तीन पत्रकार भी गिरफ्तार किए गए हैं। आरोप है कि जालसाजों ने इंदौर के एक व्यापारी मनजीत सिंह से 9 करोड़ रुपये पशुधन विभाग में ठेका दिलाने के नाम पर ऐंठ लिए।

जिसके बाद पीड़ित व्यापारी ने रविवार को लखनऊ के हजरतगंज थाने में शिकायत दर्ज कराई। इस केस में मंत्रियों के निजी सचिव और अन्य अधिकारियों की भी भूमिका सामने आई है।

लोन देने के नाम पर ऑनलाइन ठगी करने के तीन आरोपियों की जमानत खारिज

प्राप्त जानकारी के मुताबिक एक जालसाज आशीष राय ने व्यापारी को खुद को विभाग का निदेशक एसके मित्तल बताकर पहले उसे फंसाया, फिर भरोसा दिलाया कि वही निदेशक है। पूरे मामले में कुल 11 लोगों के खिलाफ हजरतगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

बता दें कि जालसाजों का यह गैंग 2018 से ही एक्टिव है। गैंग ने कई धांधली की हैं। जब व्यापारी को लगा कि अब सारे रास्ते बंद हो गए हैं, तब पुलिस को इस मामले के बारे में व्यापारी ने बताने की सोची। फर्जीवाड़े के इस खेल में मुंबई के भी कुछ लोगों का नाम सामने आ रहा है। फर्जीवाड़े के इस खेल में आजमगढ़ का एक शातिर बदमाश भी शामिल है।

ऑनलाइन ठगी का होते हैं शिकार, तो यहां दर्ज कराएं शिकायत, वापस मिलेगा पैसा

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story