×

तेल का काला कारोबार: कानपुर देहात में भंडाफोड़, SDM की छापेमारी में बड़ा खुलासा

उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में चोरी के तेल की खरीद फरोख्त का मामला सामने आया है। शनिवार को चोरी का तेल ख़रीदने और बेचने के गोरख धंधे का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी हुई।

Shivani Awasthi
Published on: 27 Feb 2021 2:49 PM GMT
तेल का काला कारोबार: कानपुर देहात में भंडाफोड़, SDM की छापेमारी में बड़ा खुलासा
X

कानपुर देहात - उत्तर प्रदेश के कानपुर देहात में चोरी के तेल की खरीद फरोख्त का मामला सामने आया है। कानपुर पुलिस ने शनिवार को चोरी का तेल ख़रीदने और बेचने के गोरख धंधे का पर्दाफाश करते हुए गिरोह के सदस्यों की गिरफ्तारी की। बता दें कि पुलिस को मौके से डीजलपेट्रोल के टैंकर के साथ कई लीटर चोरी का तेल बरामद हुआ है।

जिले में चल रहा था चोरी का तेल को खरीदने- बेचने का खेल

मामला कानपुर देहात जिले के थाना भोगनीपुर क्षेत्र का है, यहां पिपरी गांव में चोरी के तेल को खरीदने और बेचने का खेल काफी समय से चल रहा था। आज गाँव में चल रहे इस गोरखधंधे की जानकारी जैसे ही भोगनीपुर एसडीम दीपाली भार्गव को हुईं, उन्होंने प्रशासन के कर्मचारियों और थाना पुलिस के साथ मौके पर पहुँच कर छापामारी की।

Kanpur Dehat

ये भी पढ़ेँ- इटावा: गोरखपुर रवाना हुए पटौदी-मरियम, सपा ने गाजे-बाजे के साथ किया विरोध

भोगनीपुर एसडीम दीपाली भार्गव ने छापामारी में किया भंड़ाफोड

इस दौरान एसडीएम दीपाली भार्गव ने चोरी के तेल को खरीदने व बेचने वाले गिरोह के कुछ लोगों को रंगे हाथों पकड़ा। इसके साथ ही मौके पर पुलिस को डीजल पेट्रोल के टैंकर मिले और कई लीटर चोरी का तेल भी बरामद हुआ। फ़िलहाल गिरोह के सदस्यों को थाने भेज दिया गया है। पूछताछ के बाद गिरोह के अन्य सदस्यों की भी गिरफ्तारी हो सकती है।

3 हजार लीटर डीजल और पेट्रोल बरामद

बता दें कि इसके पहले कानपुर के करीब ही फतेहपुर जिले में भी तेल के कारोबार को पुलिस ने खुलासा किया था। जिले के मलवां थाना क्षेत्र के हाईवे पर पुलिस अधीक्षक ने तेल के कारोबार का भंडाफोड़ किया।

इस दौरान पुलिस टीम को मौके पर करीब 3 हजार लीटर डीजल और पेट्रोल बरामद हुआ है। तेल चुराने के उपकरण भी मिले हैं। वहीं इस पूरे मामले में एसपी ने पुलिस कर्मियों की संलिप्तता मानते हुए प्रभारी समेत कई कर्मियों पर जांच के आदेश दिए थे।

[video width="848" height="480" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/Fuel-Theft-in-kanpur-Dehat-SDM-Raided-Recovered-petrol-diesel-arrested-accused.mp4"][/video]

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story