×

इटावा: गोरखपुर रवाना हुए पटौदी-मरियम, सपा ने गाजे-बाजे के साथ किया विरोध

दोनो शेर मरियम और पटौदी को मजिस्ट्रेट व पुलिस फोर्स की सुरक्षा में सफारी से बहार निकाला गया। शेरों के साथ सफारी के डाक्टर और कीपरो की टीम गोरखपुर के लिए रवाना हुई।

Ashiki
Published on: 27 Feb 2021 2:22 PM GMT
इटावा: गोरखपुर रवाना हुए पटौदी-मरियम, सपा ने गाजे-बाजे के साथ किया विरोध
X
गोरखपुर के लिए रवाना हुए इटावा के पटौदी और मरियम, सपा ने गाजे-बाजे के साथ किया विरोध

इटावा: सफारी पार्क के शेरों को गोरखपुर ले जाने के विरोध में आज सपा नेता गाजे बाजे के साथ लायन सफारी पार्क पहुंच गए, जिसकी सूचना मिलते ही प्रसाशन के अधिकारी व भारी फोर्स भी वहां पहुंच गए। सपा नेताओं द्वारा विरोध प्रदर्शन करने पर पुलिस व अधिकारियों ने सपा नेताओं से बातचीत करके बैंड बाजे बन्द करवाए, जिसके बाद पुलिस अभिरक्षा में सफारी पार्क से गोरखपुर के लिए शेरों को निकाला गया।

ये भी पढ़ें: पुलिसकर्मियों की गुंडागर्दी: बिना टिकट कर रहे थे यात्रा, TT को धमकाते वीडियो वायरल

सपा ने किया विरोध

पूर्व सीएम अखिलेश यादव के ड्रीम प्रोजेक्ट माने जाने वाले इटावा लायन सफारी पार्क से आज यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर के अशफाक उल्लाह खां चिड़ियाघर में शेर पटौदी और मरियम को भेजे जाने से पहले आज समाजवादी पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने अनोखे ढंग से इसका विरोध करने के लिए लायन सफारी पार्क में बैंड बाजो व घोड़े पर चढ़कर पहुंच गए।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210227-WA0029-1.mp4"][/video]

कड़ी सुरक्षा के साथ गोरखपुर के लिए निकले पटौदी और मरियम

इटावा सफारी पार्क के शेर पटौदी और मरियम उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के जिले गोरखपुर में निर्माणाधीन अशफाक उल्ला प्राणी उधान की शान बनने के लिए आज इटावा सफारी पार्क से कड़ी सुरक्षा के साथ ले जाया गया। इन दोनो शेर मरियम और पटौदी को मजिस्ट्रेट व पुलिस फोर्स की सुरक्षा में सफारी से बहार निकाला गया। शेरों के साथ सफारी के डाक्टर और कीपरो की टीम गोरखपुर के लिए रवाना हुई।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210227-WA0030-1.mp4"][/video]

ये भी पढ़ें: जौनपुर: महिला सशक्तिकरण पर बोलीं कुलपति, अबला नहीं सबला हैं महिलाएं

25 सितंबर 2019 को जूनागढ़ से लाए गए शेर पटौदी और शेरनी मरियम को शनिवार को विशेष वाहन से गोरखपुर रवाना कर दिया गया। अब दोनों शेर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गृह जनपद गोरखपुर के चिड़ियाघर की शोभा बढ़ाएंगे। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष गोपाल यादव ने कहा कि जिस तरह से परिवार के सदस्य कम हो जाते है और शादी में बैंड बजाय जाता है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2021/02/VID-20210227-WA0034.mp4"][/video]

इसी तरह आज हमारा लायन सफारी पार्क परिवार है और हमारे परिवार के सदस्य कम हो रहें है। तो उनको विदाई देने आज हम सफ़ारी पार्क आए हैं, हम सभी समाजवादी पार्टी के लोगों को इस बात का दुःख भी है। कि हमारे इटावा के शेरों दूसरे जनपद ले जाया जा रहा है। जबकि इटावा सफारी में शेरों को इटावा की जनता के लिए आज तक नही खोला गया। और हमारे इटावा के शेर को मुख्यमंत्री अपने जनपद ले जा रहे है।

रिपोर्ट- उवैश चौधरी

Ashiki

Ashiki

Next Story