Hapur News: विदेश में नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार

Hapur News: थाना प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि गांव मुरादपुर में दो लोग क्षेत्र के भोले-भाले बेरोजगार युवाओं को विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का काम कर रहे हैं।

Avnish Pal
Published on: 22 July 2023 7:38 AM GMT
Hapur News: विदेश में नौकरी का झांसा देकर ठगी करने वाले गिरोह का खुलासा, दो आरोपी गिरफ्तार
X
Hapur News (photo: social media)

Hapur news: यूपी के जनपद हापुड़ के सिंभावली पुलिस ने दो लोगों को गांव मुरादपुर से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी बेरोजगार युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए विदेश भेजने पर ठगी करने का काम करते थे। आरोपी के खिलाफ पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थाना प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय ने बताया कि पुलिस को मुखबिर ने सूचना दी कि गांव मुरादपुर में दो लोग क्षेत्र के भोले-भाले बेरोजगार युवाओं को विदेश में नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने का काम कर रहे हैं। जबकि, नौकरी नहीं लगने पर रुपये वापस मांगने पर वह लोगों को पुलिस को शिकायत करने पर जान से मारने की धमकी देते हैं। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बताए गए स्थान पर दबिश दी। पुलिस को देखकर मौके पर मिले दो लाेग भागने लगे। पुलिस ने मौके से मुरादपुर गांव में रहने वाले इमरान और आगरा के रहने वाले रवि कांत शर्मा को गिरफ्तार किया है।

विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर फंसाना

प्रभारी निरीक्षक बताया कि उक्त लोग एक ऐसे शातिर गिरोह के सदस्य हैं, जो भोले -भाले लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर अपने जाल में फंसा लेते थे। जिसके बाद उनसे गाढ़ी रकम ऐंठकर उससे ऐश और मौज मस्ती करते थे। गिरफ्तार किए गए लोगों के पास से 50 हजार की नकदी, दो लैपटाप, प्रिंटर एयरटेल, एक्सट्रीम फाइबर, फर्जी दस्तावेज सहित अन्य सामग्री भी बरामद हुई है। दोनों ठग अब तक बेरोजगार लोगों को विदेश में नौकरी दिलाने का झांसा देकर लाखों रुपये की रकम ऐंठ चुके हैं। इनके गिरोह के सदस्यों की तलाश भी कराई जा रही है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story