×

Hapur News: गंगा के उफान से ओवरफ्लो हो रहे नाले में डूबकर महिला की मौत

Hapur News: तीर्थनगरी के गांव छोटी गढ़वाली में रहने वाले कन्हैया सिंह मजदूरी कर परिजनों का पालन पोषण करते हैं। उसके परिवार में उनकी 30 वर्षीय पत्नी धनवती के अलावा चार बच्चे भी हैं। शुक्रवार को धनवती पशुओं के लिए जंगल से घास काटने जा रही थी।

Avnish Pal
Published on: 21 July 2023 4:55 PM GMT
Hapur News: गंगा के उफान से ओवरफ्लो हो रहे नाले में डूबकर महिला की मौत
X
(Pic: Social Media)

Hapur News: पशुओं के लिए जंगल से घास लेने जा रही चार बच्चों की मां गंगा के उफान से ओवरफ्लो हो रहे नाले में डूब गई। ग्रामीणों की अथक कोशिश के बाद महिला का शव बरामद कर लिया गया है। इस घटना से उसके परिजनों में कोहराम मच गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। हालांकि, अभी तक महिला के मायके पक्ष के लोगों का इंतजार किया जा रहा है।

किस तरह हुई महिला की मौत

आपको बता दे कि तीर्थनगरी के गांव छोटी गढ़वाली में रहने वाले कन्हैया सिंह मजदूरी कर परिजनों का पालन पोषण करते हैं। उसके परिवार में उनकी 30 वर्षीय पत्नी धनवती के अलावा चार बच्चे भी हैं। शुक्रवार को धनवती पशुओं के लिए जंगल से घास काटने जा रही थी। रास्ते में स्थित नाला गंगा के उफान से हुए जलभराव के कारण ओवरफ्लो चल रहा है, जिसे पार करने के दौरान धनवती तेज बहाव के साथ गहरे पानी में डूबने लगी। महिला का शोर सुनकर आसपास के क्षेत्रों में कार्य कर रहे कई किसान उसे बचाने के लिए नाले में कूद पड़े, लेकिन महिला गहरे पानी में डूबकर कुछ ही पलों में आंखों से ओझल हो गई। ग्रामीणों ने कई घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद महिला का शव बरामद कर लिया है। इस घटना की सूचना मिलते ही परिजनों सहित गांव में अफरा- तफरी मच गई।

प्रधान ने प्रशासन पर लगाया लापरवाही का आरोप

ग्राम प्रधान प्रेम सिंह खड़गवंशी ने मौके पर जाकर इस घटना के संबंध में पुलिस को सूचना दी। ग्राम प्रधान ने बताया कि गंगा में आए उफान के कारण सैकड़ों बीघा चारे की फसल बर्बाद हो चुकी है। जिसके चलते किसानों को अपने पालतू पशुओं के लिए दूसरे गांव से चारा अथवा घास लाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है, लेकिन सरकारी स्तर से अभी तक हरे चारे आदि की कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है।

शव को पोस्टमार्टम को भेज जांच में जुटी पुलिस

गढ़मुक्तेश्वर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक सोमवीर सिंह का कहना है महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजकर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है।

Avnish Pal

Avnish Pal

Next Story